रोज CG के विभिन्न जिलों से जारी हो रही पदोन्नत प्रधान पाठकों की सूची, इधर पात्र होकर भी Pramotion से वंचित हैं Korba के सहायक शिक्षक


Chhattisgarh के विभिन्न जिलों से हर रोज पदोन्नति सूची जारी की जा रही है पर ऊर्जानगर कोरबा में कार्यरत जिले के सहायक शिक्षक पात्र होते हुए भी प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन के अपने हक से वंचित हैं। हाल ही में बलौदाबाजार, राजनांदगांव और कबीरधाम से भी प्रमोशन लिस्ट जारी हुई। कोरबा जिले में इसकी सारी प्रक्रिया पूर्ण भी हो चुकी है पर फिर भी न जाने क्यों सूची जारी करने में विलंब किया जा रहा है। गुरुवार को अपनी पदोन्नति की राह देखते थक चुके सहायक शिक्षकों ने कोरबा जिला शिक्षा अधिकारी टीपी उपाध्याय से मुलाकात की। अपनी इस पीड़ा को रखते हुए उन्होंने जल्द से जल्द पदोन्नति सूची जारी करने की मांग दोहराई है। DEO श्री उपाध्याय ने सहायक शिक्षकों को विश्वास दिलाया है कि सूची तैयार हो चुकी है। इसी रविवार 21 जुलाई को होने वाली काइंसिलिंग कमेटी की बैठक में सारी शिकायतें दूर हो जाएगी।

कोरबा(theValleygraph.com)। प्राथमिक शाला प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति को लेकर कोरबा जिले के सहायक शिक्षकों ने सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले पदोन्नति के पात्र सहायक शिक्षकों के साथ जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा से मुलाकात कर शीघ्र पदोन्नति जारी करने की मांग की है।

कोरबा जिले में 2 वर्ष पूर्व सहायक शिक्षकों को प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति दी गई थी। तदुपरांत जिले में पद रिक्त रहते हुए भी न तो आज तक पूरक सूची निकल गई और न ही प्रतीक्षा सूची जारी की गई। जिसके कारण सहायक शिक्षक पदोन्नति के पात्र होते हुए भी पदोन्नति से वंचित है। जबकि प्रदेश के अन्य जिले में पदोन्नति की प्रक्रिया चल रही है रोज प्रदेश कोई न कोई जिले में पदोन्नति सूची जारी हो रही है परंतु कोरबा में सारी प्रक्रिया पूरी कर दिए जाने के बाद भी पदोन्नति सूची जारी नहीं की जा रही है जिसके कारण कोरबा जिले के सहायक शिक्षकों के मन में आक्रोश पनप रहा है।


कोरबा जिले के सहायक शिक्षकों को 221 रिक्त पदों पर पदोन्नति सूची का इंतजार : नोहर चंद्रा

सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश संगठन मंत्री नोहर चन्द्रा और जिला अध्यक्ष विनोद कुमार सांडे ने बताया कि फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने पदोन्नति के पात्र सहायक शिक्षकों के साथ मिलकर जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा टी पी उपाध्याय से मुलाकात कर पदोन्नति के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। श्री उपाध्याय ने कहा कि पदोन्नति की सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है। आने वाले रविवार के दिन पदोन्नति समिति की बैठक होगी उक्त बैठक में पदोन्नति सूची जारी करने एवं काउंसलिंग तिथि तय की जाएगी उसी के अनुरूप शीघ्र ही रिक्त 221पदों पर पदोन्नति सूची जारी कर दी जाएगी। इस अवसर पर जिला सचिव अशोक राठिया, सहायक शिक्षक सिनेंद राम कुर्रे, गम कुमार रात्रे, शैलेंद्र भारती, कमल प्रसाद, रवि शंकर रात्रे, दुर्गेश राजपूत, सुरेश कुमार तंवर, प्रेमलाल कुर्मी, नरेश कश्यप, छत्रपाल सिंह राज, सुभाष सिंह राजपूत, बलराम भारद्वाज, भारत सिंह ध्रुव, अन्नु कुमार सांडे, फिरत राम कश्यप, परसराम पात्रे, प्रमोद सिंह राठिया टीकाराम चौहान, देवेंद्र कुमार वैष्णव, अमित कुमार जांगड़े, दिलीप शर्मा, महेश कुमार पटेल, अर्चना वर्मा, मीना कंवर, कन्हैयालाल कुम्हार, मीना सोनी, अविला भगत, नीतू श्रीवास, पद्मिनी राज, अंजलि तिवारी, तोप सिंह निराला, उमाशंकर पाटले, नितेश तिवारी सहित भारी संख्या में पदोन्नति के पात्र सहायक शिक्षक उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *