ऊपर आसमान में उड़ेगा ड्रोन और फूटेंगे पटाखे, इधर जमीन पर पानी से जलने वाले दीये से रौशन होगी दीपावली, बाजार में बूम


कोरबा। इस बार दीपावली पर पटाखों के बाजार में कारोबार विस्फोटक रूप लेने के लिए तैयार नजर आ रहा है। खास आइटम पर गौर करें तो ड्रोन पटाखे आकर्षित कर रहे हैं, जो ऊपर आसमान में उड़कर तेज धमाके करेंगे। इधर घर आंगन को रौशन करने पानी से जलने वाले दियों की डिमांड रोमांचित कर रही है। बावरी पटाखा दुकान नंबर 106 के युवा व्यवसायी जुनैद मेमन और मोहम्मद सोहेल (शानू) ने बताया कि पटाखा में स्काई शॉट की डिमांड अब भी बनी हुई है। इसके कई वैराइटी दुकानों में मिलेंगे। पटाखों के दामों पर भी बढ़ोतरी हुई है। आइए जानते हैं कि इस बार किस प्रकार के पटाखे छत्तीसगढ़ के बाजारों में उतरने को तैयार हैं।


लुक अप ड्रोन

तेज आवाज के साथ जलने वाला यह पटाखा ड्रोन की तरह आसमान में उड़ेगा। फिर वहां से वह रोशनी बिखेरेगा। इसकी कीमत 150 रुपए है।


वॉलकेनो पटाखा

इसे जलाने में यह जमीन से आसमान की तरफ एक टाइम में तीन बार फायर होगा। जो अलग-अलग दिशाओं में होगा। यह टोटल 7 राउंड फायर करेगा। इसकी कीमत 3800 रुपए है।


फायर एग

इस पटाखे में मुर्गे का फोटो बना हुआ है। इसे जलाते ही पीछे की तरफ से बड़ा बैलून बाहर आएगा, फिर यह आगे की ओर बढ़ेगा। इसकी कीमत 150 रुपए है।


हाई रेंज स्काई शॉट

यह 1400 का सिंगल स्काई शॉट है। जिसमें 5 इंच का शेल डला हुआ है। यह काफी दूरी तक आसमान में जाकर जमीन पर रोशनी बिखेरता है।


लेजर शो

इसमें इलेक्ट्रिक लेजर की तरह लंबी दूरी तक तेज रोशनी निकलेगी।


टीवी सीरियल्स के उरली दीये और पानी से जलने वाले दीये खास आकर्षण

इसी तरह पानी से जलने वाले दीये लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं जो खूब लुभा रहे हैं। पानी के दीये प्लास्टिक के आकार के हैं। इसमें एक लाइट लगी है। जब इसमें पानी डाला जाता है, तो लाइट जलने लगती है। इसी तरह उरली दीये की भी काफी डिमांड है। इस दीये के बीच में पानी डालकर उसके चारों ओर दीप जलाए जाते हैं, जो अक्सर टीवी के सीरियल में देखने को मिलते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *