April 22, 2024

हितग्राहियों को राजस्व मंत्री ने अपने हाथों से दिया पट्टा, झुग्गी वासियों के चेहरे पर नजर आई अनमोल मुस्कान

1 min read

आधा दर्जन से अधिक वार्डों में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया पट्टों का वितरण, हितग्राहियों ने राजस्व मंत्री जयसिंह से कहा- गरीबों को मिला अपनी जमीन का अधिकार, अब बेदखल होने का नहीं सताएगा डर.

कोरबा(thevalleygraph.com)। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने चार स्थानों में आधा दर्जन से अधिक वार्डों के गरीबों का सपना बुधवार को पूरा कर दिया। झुग्गी वासियों को मंत्री ने खुद अपने हाथों से पट्टा दिया। पट्टा मिलते ही झुग्गी वासियों के चेहरे पर खुशी व चमक साफतौर पर दिखाई दे रही थी। पट्टा प्राप्त करने वाले लोग दशकों से इस पल की प्रतीक्षा में थे। जब उन्हें अपने जमीन पर अपना अधिकार मिलेगा। आज मंत्री ने उनका यह सपना पूरा कर दिया। पट्टा लेते वक्त, हितग्राही मंत्री से कह रहे थे कि कभी सोच नहीं था, कि उन्हें इतनी आसानी से पट्टा मिल जाएगा। वह भी खुद मंत्री के हाथों। लोग अब तक पट्टे के लिए सिर्फ भटक रहे थे। कोरबा जिले में ऐसे लोगों की तादाद बेहद ज्यादा है, जो सरकारी व सार्वजनिक उपक्रमों की जमीन पर दशकों से बसे हुए हैं। वह अपने घर में तो रहते थे। लेकिन उन्हें डर लगा रहता था कि कब शासन और प्रशासन का कोई नोटिस आ जाए और उन्हें घर खाली करना पड़े। अब वह जीवन भर निडर होकर अपने घर में रहेंगे। इस बात का ठोस इंतजाम राजस्व मंत्री की अगुवाई में संपन्न हुआ है।

जो कहा वो किया :- राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल
विभिन्न स्थानों पर पट्टा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार गरीबों की हितैषी है। गरीबों के हित का ख्याल रखते हुए जमीन का पट्टा दिया जा रहा है। ताकि वह अपनी जमीन के स्वयं मालिक बन सकें और उन्हे कोई बेदखल न कर सके। उन्होने कहा कि कांग्रेस जो कहती है, वो करती है। जब-जब कांग्रेस सत्ता में आई, पात्र हितग्राहियों को पट्टा देने का काम किया। प्रदेश में 15 वर्ष भाजपा सत्ता में रही लेकिन एक भी पट्टा नही दिया। शिक्षा, स्वास्थ्य के मामले में आज अन्य प्रदेशों की तुलना में छत्तीसगढ़ बेहतर स्थिति में है। मोबाईल क्लिनिक के माध्यम से घर पहुंच चिकित्सा पहुंचाई जा रही है। इसी तरह शिक्षा के क्षेत्र में आत्मानंद स्कूलों के माध्यम से बच्चों को मुफ्त में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा दी जा रही है। श्री अग्रवाल ने कहा कि गरीबों को अब किसी प्रकार का भय या डर नही होगा और अपने आशियाने में सुरक्षित रह सकेंगे।

हर व्यक्ति को मिल रहा अपने आशियाने का हक :- महापौर राजकिशोर प्रसाद 
कार्यक्रम में उपस्थ्ति महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा कि नगर निगम द्वारा अपने विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। झोपड़पट्टी में रहने वाले हर व्यक्ति को अपने आशियाने का हक मिल रहा है। जिन वार्डों में पट्टा वितरण किया गया उन वार्डों में राताखार वार्ड क्र. 03 के नागरिकों को सतनाम भवन में, वार्ड क्र. 21 एवं 22 का पट्टा वितरण घण्टाघर मैदान के पास चौपाटी में किया गया। वार्ड क्र. 23 कृष्णा नगर के दुर्गा पण्डाल मंच से पट्टा वितरण किया गया और वार्ड क्र. 07, 08, 10 का पट्टा वितरण का कार्यक्रम सीतामढ़ी चौक के पास आयोजित किया गया। पट्टा वितरण के दौरान महिलाओं में खासा उत्साह देखा गया। इस मौक के पर महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्याम सुंदर सोनी, पूर्व सभापति संतोष राठौर, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, अवधेश सिंह, सपना चौहान, यशवंत चौहान, रवि चंदेल, विकास अग्रवाल, सुकसागर निर्मलकर, अनुज जायसवाल, शशी अग्रवाल, विजय यादव, सुनीता तिग्गा, संतोष लांझेकर, दुकालु श्रीवास, शेख नाजीर, राकेश तांती, राकेश चौहान, गजानंद साहू, देव जायसवाल, राजमति यादव, सहित वार्डवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.