December 10, 2023

विकास कार्यो के लिए इच्छा शक्ति की कमी नहीं, परिणाम ये कि आज कोरबा में लगभग सभी समाजों के पास भवन बने है और आगे भी बनेंगे:- राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल

1 min read

कसौधन वैश्य गुप्ता समाज के भवन का राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया भूमिपूजन

कोरबा(thevalleygraph.com)। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश मे विकास के लिए इच्छा शक्ति की कोई नही है। हर समाज के लिए व्यवस्थित रूप से सामाजिक भवन विकास की कड़ी में बनाया जा रहा है। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि कोरबा शहर का समुचित रूप से विकास किया जा रहा है।
वार्ड क्रमांक 16 कोहड़िया में गुप्ता समाज के लोगों को सामुदायिक भवन की सौगात दी। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में, महापौर राजकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में 20 लाख रूपये की लागत से बनने वाले भवन की सौगात गुप्ता समाज को मिली। मंत्री ने कहा कि आज कोरबा में लगभग समाजों के पास भवन बने है और आगे भी बनेंगे। विगत कई दिनों से आपकी मांग रही की हमारा गुप्ता समाज का कोई भवन नहीं है जिसे मेरे संज्ञान में आने के बाद मैंने 20 लाख रुपए भवन के निर्माण में घोषणा की। आज इसका भूमिपूजन कर मुझे हर्ष हो रहा है। एक समय था जब समाजों को 2 लाख, 4 लाख तक भवनो के लिए राशि दिए जाते थे आज 20, 25, 50 एवं 1 करोड़ तक फंड आवंटित कर रहे हैं।
हमारी सरकार की प्राथमिकता है जनहित ऐसी योजनाओं पर तथा प्रदेश के सभी जाति वर्ग के सभी लोगों के लिए सर्वांगिक विकास की दिशा में कार्य किये जा रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क, खेल सभी क्षेत्रों में कार्य हुए हैं। विगत 15 साल की सरकार में जो कार्य नहीं हुए हमारे 5 वर्ष की सरकार में पूरे कराए गए आगे और भी कार्य कराए जाएंगें।
समाज के संरक्षक देवेन्द्र गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि श्री चंदपूरिया कसोधन वैश्य गुप्ता समाज का अपना भवन नही था जिसे लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी परन्तु राजस्व मंत्री ने सालों पुरानी मांग को पूरा किया है। उन्होंने बताया कि भूमिपूजन के लिए मंत्री अग्रवाल ने खुद से पहल करते हुए भवन निर्माण के लिए 20 लाख की स्वीकृति प्रदान की। गुप्ता समाज इस सौगात को कभी नहीं भुलेगा और हमेशा राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगा। रामसेवक गुप्ता ने कहा कि जयसिंह अग्रवाल सदैव समाज हित में कार्य किया है। उन्होंने अपने विकासशील कार्यशैली से अन्य जन प्रतिनिधियों के बीच अपनी अलग जगह बनाई है। इससे पहले मंत्री जयसिंह अग्रवाल और महापौर का पुष्पगुच्छ से स्वागत साली गुप्ता, राजेश गुप्ता, बालमुकुंद गुप्ता, दिनेश गुप्ता, संगीता, रूखमणी, ममता ने किया। राजस्व मंत्री का सम्मान देवेन्द्र गुप्ता ने साल एवं श्रीफलभेंट कर किया। जबकि महापौर राजकिशोर प्रसाद का साल व श्रीफल से बालकुमुंद, पी एस गुरूगोस्वामी और रामसेवक गुप्ता ने किया। इस कार्यक्रम के दौरान शालिक राम गुप्ता, बालमुकुंद, रामसेवक गुप्ता, योगेश्वर गुप्ता, राजेश गुप्ता, अजय गुप्ता, हर नारायण गुप्ता, बृजेंद्र गुप्ता, रविशंकर गुप्ता, शिवकुमार, राजकिशोर गुप्ता, प्रशांत गुप्ता, अनिल गुप्ता, दुर्गा प्रसाद, दिलीप गुप्ता, योगेश, रुक्मणी गुप्ता, गीता गुप्ता, आराधना गुप्ता, मालती गुप्ता, संगीता गुप्ता, सपना गुप्ता, ज्योति गुप्ता एवं अन्य गुप्ता समाज कार्यक्रम में उपस्थित थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.