May 24, 2024

रन फॉर यूनिटी से कृषि कॉलेज के स्टूडेंट्स ने दिया देश में एकता और अखंडता बनाए रखने का संदेश

1 min read

कृषि महाविद्यालय कटघोरा में प्राध्यापक व NSS कार्यक्रम समन्वयक डॉ. रोशन भारद्वाज और सह समन्वयक, डॉ. आकांक्षा पाण्डेय के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय एकता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित।

भारत की एकता और अखंडता सर्वोपरि है, जिसमें देश के प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक की भागीदारी परम आवश्यक है। तभी हम दुनिया के समक्ष अनेकता में एकता का संदेश प्रसारित करते अपने शक्तिशाली देश की संकल्पना साकार कर सकते हैं। लौह पुरुष का व्यक्तित्व रखने वाले आजाद भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भी देश की एकता और अखंडता पर बल दिया था, जिनके जन्म दिन पर आज सारे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। यही उद्देश्य लेकर कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने भी एकता दौड़ निकली। रन फॉर यूनिटी के माध्यम से राष्ट्रीयता का संदेश दिया।

कोरबा(theValleygraph.com)। कृषि महाविद्यालय कटघोरा कोरबा में राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मंगलवार 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर कृषि महाविद्यालय प्रांगण से ग्राम सुतर्रा के बीच एकता का संदेश देते हुए रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। तत्पश्चात् राष्ट्र की एकता अखण्डता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए शपथ ली गई। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सभी छात्रों के द्वारा ग्राम सुतर्रा में भी राष्ट्र की एकता अखण्डता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम किया गया। साथ ही साथ स्वच्छता एवं स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ग्रामीणों को दी गई। इस आयोजन में कार्यक्रम समन्वयक डॉ. रोशन भारद्वाज और सह समन्वयक, डॉ. आकांक्षा पाण्डेय का महत्वपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। कार्यक्रम के दौरान ग्राम सुतर्रा के ग्रामीण भी शामिल हुए। कार्यक्रम में कृषि महाविद्यालय से सहायक प्राध्यापकगण डॉ. आशीष केरकेट्टा, डॉ. दुष्यंत कुमार कौशिक, डॉ. चन्द्रेश धुर्वे, डॉ. हेमंत साहू, डॉ. व्ही. एन. गौतम, डॉ. डी. के. चौधरी, योगेन्द्र सिंह, सुश्री शाहीना सिद्दीकी, रत्नेश सूर्यवंशी, जालम सिंह एवं अन्य समस्त स्टॉफ शामिल रहे। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय पुलिस विभाग का भी महत्वपूर्ण सहयोग रहा। जिनमें श्री सारथी एवं उनके सहयोगी उपस्थित रहे। रा‍ष्ट्रीय सेवा योजना इकाई कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र कटघोरा, कोरबा (छत्तीसगढ़) के कार्यक्रम समन्वयक डॉ रोशन भारद्वाज ने बताया कि इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्रथम वर्ष से लेकर चतुर्थ वर्ष के लगभग 120 छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय एकता दिवस (रन फॉर यूनिटी) दौड़ में भाग लिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.