June 21, 2024

अपने अच्छे कल और सुखद वर्तमान के लिए जरूर अर्पित करें मतदान का अमूल्य योगदान-: डॉ प्रशांत

1 min read

Video:- कमला नेहरू कॉलेज के विद्यार्थियों ने स्वीप कार्यक्रम के तहत शहर में जागरूकता निकाली रैली, नुक्कड़ नाटक से आमजनों को किया मतदान के लिए प्रेरित।

मतदान की घड़ी नजदीक है और इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए हर नागरिक को जिम्मेदार बनना होगा। यही संदेश देते हुए कमला नेहरू महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने गुरुवार को शहर में जागरूकता रैली निकाली। सार्वजनिक स्थलों में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर आम नागरिकों को देश, समाज और लोकतंत्र में मतदान के महत्व से अवगत कराते हुए आगामी 17 नवंबर को अपने हर काम छोड़कर अनिवार्य रूप से मतदान करने प्रेरित किया। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने विद्यार्थियों, प्राध्यापकों और आम नागरिकों को अनिवार्य रूप से मतदान करने, दूसरों को भी प्रेरित करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि मतदान सिर्फ एक महादान ही नहीं बल्कि देश को सशक्त करने हर भारतीय का कर्तव्य और अमूल्य योगदान भी है, जिसे हर किसी को पूरा कर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए।

कोरबा(theValleygraph.com)। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार के निर्देशानुसार व जिला स्वीप नोडल अधिकारी, सीईओ जिला पंचायत विश्वदीप के समन्वय से विधानसभा निर्वाचन के दौरान शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के युवा, बुजुर्ग, महिला, पुरूष सहित स्कूल-कॉलेजों के सभी छात्र- छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़-नाटक, रैली, नारा-लेखन, निबंध, भाषण, मेहंदी प्रतियोगिता, पोस्टर निर्माण जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

इसी कड़ी में गुरुवार को कमला नेहरू महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली आयोजित की गई। प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर के मार्गदर्शन में कॉलेज के विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक रैली में भाग लिया। कॉलेज परिसर से इतवारी बाजार तक जागरूकता रैली निकाली गई। इतवारी बाजार में मतदाता जागरूकता के लिए नुक्कड़-नाटक का भी प्रदर्शन किया गया। डॉ बोपापुरकर ने कहा कि मतदान सिर्फ एक महादान ही नहीं बल्कि देश को सशक्त करने हर भारतीय का कर्तव्य और अमूल्य योगदान भी है, जिसे हर किसी को पूरा कर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए।

कॉलेज की स्वीप प्रभारी श्रीमती ज्योति दीवान के दिशा निर्देश में छात्र-छात्राओं ने अपने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सभी लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने उपस्थित सभी लोगों के समक्ष शपथ पत्र का वाचन कर शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.