April 23, 2024

वाह री सियासत, लोगों से महतारी वंदन की उम्मीद दिखाकर फर्जी फॉर्म भरवाए और वीराने में फेंक गए

1 min read

Video:- दर्री क्षेत्र के पूर्व पार्षद नारायण के घर भी छापा, रिसदी क्षेत्र से आयोग की टीम ने जब्त किए ढेर सारे फार्म। ये कैसी सियासत है, जिसमे आम आदमी की मजबूरियों का फायदा उठाने में भी लोगों को लज्जा नहीं आ रही। सिर्फ चुनावी होड़ की अंधाधुंध दौड़ में उन जरूरतमंद लोगों की भावनाओं से खेला जा रहा है, जिन्होंने अपनी आर्थिक मुश्किलों से लड़ पाने की उम्मीद लगा ली थी। चुनावी फायदे के लिए उनसे सरेराह महतारी वंदन योजना के फर्जी फॉर्म भरवाए और उनकी उम्मीद की पोटली बनाकर फार्म समेत वीराने में फेंक दिया गया। आयोग की टीम ने रिसदी क्षेत्र से फेंके गए फर्जी फॉर्म जब्त किए गए हैं।

कोरबा(theValleygraph.com)। महतारी वंदन योजना का फर्जीवाड़ा शनिवार को पूरी तरह से उजागर हो गया। बताया जा रहा है कि भाजपाई कार्यकर्ता आधार कार्ड अटैच किए हुए भरा हुआ फॉर्म फेंक कर फरार हो गए। इस फॉर्म को शहर के रिस्दी चौक के समीप निर्वाचन आयोग की टीम ने जप्त किया है।
शनिवार को ही ढोढ़ीपारा और दर्री क्षेत्र के नागोईखार में भी तथाकथित महतारी वंदन योजना के फॉर्म जप्त हुए हैं। भाजपाइयों को आयोग की सर्विलांस टीम ने रंगे हाथ फॉर्म भरवाते हुए पकड़ा, आयोग ने सैकड़ो फॉर्म जप्त किए हैं। अब यह प्रकरण पुलिस को भी प्रेषित किया जा सकता है। जिनके द्वारा जनता को झांसा देकर ये फॉर्म भरवाया जा रहा था, ऐसे भाजपाईयों पर कार्यवाही की तैयारी हो रही है। जिससे यह स्वत: समझा जा सकता है कि इस योजना की असलियत क्या है।

कहा जा रहा है कि चुनाव में अनैतिक लाभ प्राप्त करने के लिए भाजपाइयों ने यह प्रोपेगेंडा खड़ा किया था। गरीबों को झांसा देकर उन्हें कहा गया की 1000 रुपये मिलेंगे और अब, जब आयोग ने कार्रवाई शुरू की। तो जिस फार्म को वार्ड में महिलाओं से भरवारा गया था। वह भरे हुए फॉर्म ही आधार कार्ड सहित जंगल में फेंक दिया गया। इस भरे हुए फार्म का दुरुपयोग भी किया जा सकता था। क्योंकि इसमें लोगों के आधार कार्ड की फोटो कापी लगी हुई है। बहरहाल फिलहाल इसे निर्वाचन आयोग की टीम में जप्त किया है। अब आगे की ठोस कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

 

झांसा दिए जाने की बात पर महिलाएं बेहद नाराज

झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली महिलाएं ज्यादातर कामकाजी होती हैं। उन्हें इस तरह के फॉर्म की ज्यादा समझ नहीं होती। जिसके कारण ही भाजपाइयों ने भोली-भाली महिलाओं को टारगेट किया था।
फॉर्म के उपर हर महीने 1000 और साल में 12000 रुपये देने का उल्लेख है। इस पर मोदी की गारंटी भी लिखी हुई है। अब निर्वाचन आयोग ने इस पर कार्रवाई कर दी है। शहर के ढोढ़ीपारा, भैंसखटाल में निर्वाचन आयोग की टीम पहुंची और बड़े पैमाने पर इस तरह के भरे हुए फॉर्म जप्त किए। लोगों को झांसा देकर इस तरह का फॉर्म भरवारा जाना आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

दर्री क्षेत्र के पूर्व पार्षद नारायण के घर भी छापा

भाजपाइयों द्वारा आचार संहिता में अनैतिक लाभ प्राप्त करने के लिए एक फॉर्म भरवारा जा रहा था। जिसके ऊपर लिखा महतारी वंदना योजना लिखा गया है। इसमें शादीशुदा महिलाओं को सालाना 12000 देने का उल्लेख है। भाजपाई बड़े पैमाने पर यह फॉर्म लेकर महिलाओं से भरवा रहे हैं। इसी तरह के एक शिकायत दर्री में भी मिली। निर्वाचन विभाग की टीम ने दर्री के नागोईखार में रहने वाले भाजपा नेता व पूर्व पार्षद नारायण ठाकुर के घर भी छापामार कार्रवाई की है। वहां भी महतारी वंदन योजना का फर्जी फॉर्म भरा जा रहा था। आयोग की टीम ने फॉर्म जप्त करने की कार्रवाई की है। नारायण भाजपा प्रत्याशी लखन लाल देवांगन के बेहद करीबी हैं।

रिस्दी चौक से जप्त किए गए सैकड़ो फेके गए फॉर्म

पहले तो घूम-घूम कर वार्ड में यह फर्जी फॉर्म भरवाया, लोगों से कहा कि इस फॉर्म को भर दो और तुम्हें हर महीने ₹1000 मिलेगा। पर जब निर्वाचन आयोग ने कार्यवाही शुरू की तब शहर के रिस्दी चौक स्थित बालको मार्ग में पेट्रोल पंप के समीप बड़े पैमानों पर सैकड़ो फॉर्म फेक हुए मिले हैं। भाजपाइयों ने यह फॉर्म घबराकर जंगल में फेंक दिया। उन्हें भली भांति पता है कि यह फॉर्म पूरी तरह से फर्जी है। जिसे सिर्फ और सिर्फ लोगों को झांसा देने के लिए तैयार किया गया है। फेकें गए फॉर्म पूरी तरह भरे हुए हैं। जिसमें महिलाओं के नाम, पता और मोबाइल नंबर का उल्लेख है, साथ मे आधार कार्ड की फोटो कॉपी भी लगी हुई है। महिलाओं की डिटेल्स और फॉर्म को इस तरह से फेंका जाना बेहद आपत्तिजनक है। निर्वाचन आयोग को इसकी सूचना दी गई और फिर जिला निर्वाचन अधिकारी की निगरानी में रिस्दी चौक में फेके गए इन सभी फॉर्म को जप्त किया गया है। जिसके विरुद्ध अब ठोस कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.