May 24, 2024

टिकट मिलते ही लखन को आई गरीबों की याद, पट्टा के बहाने जनता को कर रहे गुमराह

1 min read

जिला भाजपा पर महापौर राजकिशोर प्रसाद व कांग्रेस शहर जिलाध्यक्ष सपना चौहान का पलटवार, बढ़ने लगा शहर का सियासी पारा।

कोरबा(thevalleygraph)। जैसे-जैसे नवंबर की सर्दी करीब आ रही है, विधानसभा चुनाव को लेकर शहर में सियासी तापमान भी बढ़ता जा रहा है। झुग्गी-झोपड़ीवासियों के पट्टा को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने हैं। प्रेस वार्ता में पट्टा को लेकर कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोप पर महापौर और जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शहर ने भाजपा पर पलटवार किया है। उनका कहना है कि प्रत्याशी बनाए जाने के बाद वह अचानक जाग गए हैं। भाजपाई पट्टे के बहाने गरीबों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। इनके प्रत्याशी वैसे तो विपक्ष में रहकर 5 साल तक सोए हुए थे। उन्हें प्रदेश और जिले में क्या चल रहा है, इसकी कोई खबर नहीं थी। लेकिन जैसे ही भाजपा ने उनका टिकट फाइनल किया। उन्हें अचानक गरीबों की याद आ गई। पट्टा दिलाने की बात कहकर आंदोलन की तैयारी करने लगे। वे झूठ के सहारे राजनीति कर रहे हैं।

बुधवार को ही पट्टा को लेकर भाजपा के झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ, जिला अध्यक्ष राजीव सिंह सहित प्रत्याशी लखन लाल देवांगन ने प्रेस वार्ता का आयोजन का आंदोलन करने की बात कही है। इस मामले में नगर पालिका निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद और जिला कांग्रेस कमेटी शहर की अध्यक्ष सपना चौहान ने संयुक्त तौर पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद वह अचानक जाग गए हैं। भाजपाई पट्टे के बहाने गरीबों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। इनके प्रत्याशी वैसे तो विपक्ष में रहकर 5 साल तक सोए हुए थे। उन्हें प्रदेश और जिले में क्या चल रहा है, इसकी कोई खबर नहीं थी। लेकिन जैसे ही भाजपा ने उनका टिकट फाइनल किया। उन्हें अचानक गरीबों की याद आ गई। वह उन्हें पट्टा दिलाने की बात कहकर आंदोलन की तैयारी करने लगे। वह झूठ का सहारा लेकर राजनीति कर रहे हैं। भाजपाइयों को कहना है कि कांग्रेस ने गरीबों को पट्टा दिलाने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जबकि यह सरासर झूठ है। भाजपा प्रत्याशी और अन्य सभी भाजपाइयों को तथ्यों की कोई जानकारी नहीं है। दरअसल यही भाजपा का हथकंडा है, तथ्यों को छुपाकर झूठ बोलो और जनता को गुमराह करो। वास्तविकता यह है कि नगर पालिका निगम कोरबा और नगर पालिका परिषद कटघोरा में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत पट्टा वितरण की तैयारी कर ली है। नगर पालिका निगम कोरबा और नगर पालिका परिषद कटघोरा क्षेत्र से पट्टा प्राप्त करने के लिए 14270 आवेदन मिले हैं। जिन पर आवश्यक करवाई जा रही है। संयुक्त कलेक्टर की अध्यक्षता में किये गए सर्वे के पश्चात पट्टा वितरण के लिए हितग्राहियों की सूची कलेक्टर कार्यालय में दावा-आपत्ति के लिए लंबित है। इस प्रक्रिया के तहत कलेक्टर ने नगर पालिका निगम को ऐसी शासकीय भूमि जो एसईसीएल की है। जिसे एसईसीएल ने शासन को सरेंडर किया है। जिस भूमि पर निवासरत लोगों को पट्टा वितरण किया जाना है। उसका सर्वे करने को कहा था। संयुक्त कलेक्टर की अध्यक्षता में सर्वे दल का गठन कर सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 10 दिन के भीतर अंतिम आदेश भी जारी हो जाएगा और शीघ्र ही पात्र हितग्राहियों को पट्टे का वितरण किया जाएगा। इसके लिए राजस्व मंत्री ने आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत सिर्फ कोरबा नहीं ही नहीं राजभर में के झुग्गी, झोपड़ी में निवासरत लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

निगम क्षेत्र में 4600 पीएम आवास, मोर मकान मोर चिन्हारी में 3 हजार आवास
शहर अध्यक्ष सपना चौहान और महापौर प्रसाद ने कहा कि भाजपाइयों ने पीएम आवास के नाम पर भी झूठ कहा है। उन्होंने कहा कि कोरबा जिले व राज्य में पीएम आवास नहीं बने। वास्तविकता यह है कि नगर पालिका निगम कोरबा में 4600 पीएम आवास स्वीकृत किए गए हैं। ज्यादातर का निर्माण पूर्ण हो चुका है। जबकि कुछ का निर्माण जारी है। इसी तरह मोर मकान मोर चिन्हारी के तहत गरीबों को 3265 मकान बना कर दिए गए हैं। झुग्गी झोपड़ियां से लोगों को व्यवस्थापन कर यहां बसाया गया है। इसका बजट 10902 लाख रुपए है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.