May 19, 2024

केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 NTPC Korba के students ने अपने teachers संग किया एक घंटे श्रमदान

1 min read

Video:- प्राचार्य श्रीमती अर्चना खरे के नेतृत्व में केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी की टीम ने चलाया सुबह 10 बजे दो घंटे स्वच्छता ही सेवा अभियान।

कोरबा(theValleygraph.com)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को देशभर में विशेष अभियान चला। रेलवे, सीआईएसएफ, डाकघर व बैंकों के साथ अनेक स्कूलों ने इसमें भागीदार बने। इसी कड़ी में केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी की टीम ने भी स्वच्छता ही सेवा की थीम पर रविवार सुबह दस बजे दो घंटे स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों के साथ श्रमदान कर पसीना बहाया और स्वच्छता के महत्व को जानते हुए खुद के जीवन में शामिल करने और दूसरों को भी प्रेरित करने का संकल्प लिया।

इस दौरान केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी की टीम ने मिलकर अपने विद्यालय परिसर, कॉलोनी के शिवमंदिर के साथ अनेक स्थानों पर साफ-सफाई की और कूड़े का उचित निपटान किया। प्राचार्य श्रीमती अर्चना खरे ने बताया कि भारत सरकार, युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय द्वारा 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छ भारत की स्वच्छांजलि देने के उद्देशय से केंद्रीय विद्यालय-2 के शिक्षकों व बच्चों ने मिलकर सफा़ई अभियान चलाया और स्वच्छता के लिए जागरुकता का संदेश दिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्राचार्य श्रीमती अर्चना खरे के मार्गदर्शन में शिक्षकगणों मनीष तिवारी, के के मिश्रा, राजेश देवांगन,एम एम देवांगन, तोशेन्द्र कुमार साहू, दिनेश कुमार प्रजापति, अशोक देवांगन, अंजना मिंज, निशा साहू, नसीहा खान, कुसुमलता, कुन्ती मिंज ने श्रमदान का योगदान अर्पित किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.