May 19, 2024

अखिल भारतीय थलसेना कैंप सफलतापूर्वक पूरा कर कमला नेहरु कॉलेज के कैडेट सूरज ने बढ़ाया मान

1 min read

देखिए वीडियो.., One CG बटालियन NCC Korba के होनहार कैडेट की कैम्प से वापसी पर साथियों ने किया भव्य स्वागत, अभिभावकों के साथ किया गया सम्मानित।

कोरबा(thevalleygraph.com)। कमला नेहरु महाविद्यालय के साहसी कैडेट सार्जेंट सूरज कुमार यादव ने प्रथम छत्तीसगढ़ बटालियन एनसीसी कोरबा का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मान बढ़ाया है। सूरज ने अखिल भारतीय थलसेना कैंप (एआईटीएससी) सफलतापूर्वक पूर्ण किया है। सैन्य गतिविधियों से संबंधित कठिन प्रशिक्षण वाले इस कैंप के सभी चरण पूरा करना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है, जिसे हासिल कर लौटने पर सूरज का साथी एनसीसी कैडेट्स ने फूलमालाओं और आतिशबाजी के साथ जोरदार स्वागत किया। b  अभिभावकों के साथ सूरज का अभिनंदन किया गया।

इस संबंध में कमला नेहरु महाविद्यालय की एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट अनिता यादव ने बताया कि इंटर यूनिट टीएससी बालक व बालिका चयन शिविर 24 से 25 जून 2023 को 1 सीजी बटालियन कोरबा में आयोजित हुआ था। पहला कैंप बिलासपुर में 6 से 15 जुलाई तक आयोजित किया गया, जिसमें वन सीजी एनसीसी बटालियन कोरबा से 14 कैडेट्स का चयन किया गया। दूसरा शिविर 21 से 30 जुलाई के बीच आयोजित किया गया और उसके बाद आईजीसी 1 अगस्त से 10 अगस्त तक चला। टीएससी डिकेट-1 शिविर 29 अगस्त से 7 सितंबर तक चला, जिसे पार कर सूरज ने प्री टीएससी में 8 से 17 सितंबर और उसके बाद 16 अगस्त को हुए किटिंग में सफल होकर अंतिम अखिल भारतीय थल सैनिक शिविर दिल्ली के लिए चयनित हुआ। 19 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित शिविर में सूरज ने सफलतापूर्वक कमला नेहरु महाविद्याल और प्रथम छत्तीसगढ़ बटालियन एनसीसी कोरबा का प्रतिनिधित्व करते हुए गौरवान्वित किया है। इस 12 दिवसीय राष्ट्रीय शिविर में देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करने वाले 17 एनसीसी निदेशालयों के लगभग 15 सौ कैडेट्स ने भाग लिया। शिविर का उद्देश्य उन्हें रोमांच, अनुशासन और सम्मान से भरपूर जीवन के अनुभव, आर्मी विंग प्रशिक्षण के मुख्य पहलुओं से अवगत कराना, प्रतिस्पर्धी भावना पैदा करना व कैडेट्स के बीच अनुशासन, नेतृत्व और राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देना रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.