May 19, 2024

Bloom Workshop में बताया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस & रोबोटिक्स में बच्चों का भविष्य, युवा अध्यक्ष अक्षय दुबे सम्मानित

1 min read

Video: निजी विद्यालय प्रबंधक संघ के कोरबा जिलाध्यक्ष अक्षय दुबे को प्रदेशस्तर पर किया गया सम्मानित।

कोरबा(theValleygraph.com)। इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) हमारा कल है, जो हर किसी की जिंदगी को न केवल प्रभावित करेगा, बल्कि एक ऐसा परिवर्तन करेगा, जिसकी कल्पना फिलहाल करना मुश्किल है। Artificial Intelligence & Robotics के असीम और महत्वपूर्ण विषय पर अशासकीय विद्यालय प्रबंधक संघ कोरबा के जिलाध्यक्ष अक्षय दुबे ने राजधानी रायपुर में व्याख्यान प्रस्तुत कर बच्चों और युवाओं के भविष्य में एआई की भूमिका को रेखांकित किया। उनकी प्रस्तुति को प्रशस्ति प्रदान करते हुए अक्षय दुबे को राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया।

अध्यक्ष अक्षय दुबे ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित होटल बेबीलोन कैपिटल में छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन कार्यशाला में कोरबा जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इस क्षेत्र में आने वाली पीढ़ी के भविष्य को लेकर अपने विचार व्यक्त किए। 7 व 8 अक्टूबर हुई इस कार्यशाला और एग्जीबिशन के लिए संपूर्ण छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में एकमात्र कोरबा के अध्यक्ष को चुना गया और प्रदेशस्तर पर सम्मानित किया गया। यह जिले के शिक्षा जगत के लिए निश्चित तौर पर काफी गर्व का क्षण रहा। अशासकीय विद्यालय प्रबंधन संघ जिला कोरबा के अध्यक्ष अक्षय दुबे एक कर्मठ, समर्पित व संघर्ष शील युवा नेतृत्व के धनी हैं, जिन्होंने प्रदेश में कोरबा जिले का नाम रोशन किया है। संघ की ओर से हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी गई हैं।

संघ के सभी सदस्यों के सहयोग ने उस मंच पर पहुंचाया : अक्षय दुबे

इस उपलब्धि पर श्री दुबे ने कहा कि यह सफलता संघ के सभी सम्मानित सदस्यों के सहयोग से प्राप्त हुआ। जिसकी वजह से ही मुझे मंच पर पहुंचने का मौका मिला। रोबोटिक्स एवं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में चर्चा करने का मौका मिला, जो अपने आप में रोमांचित अनुभव रहा। यह सम्मान मेरा नहीं, अपितु पूरे कोरबा के अशासकिय विद्यालयों का है। क्योंकि इस सबके सहयोग और आशीर्वाद से ही मैं उस जगह तक पहुंचा। पूरे छत्तीसगढ़ में हमारे कोरबा जिले का नाम हुआ है ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.