May 24, 2024

कमला नेहरु काॅलेज समिति ने किया राजस्व मंत्री का अभिनंदन, जयसिंह बोले– इस मंच से मेरा वादा है कि कोरबा को छग का नंबर 1 शहर बनाने की मंजिल हासिल करने तक जारी रहेगा मेरा यह प्रयास

1 min read

Video:- उच्च शिक्षा में बेहतर सुविधाओं के विस्तार के लिए प्रदत्त 5 एकड़ भूमि के आवंटन पर जताया गया आभार

कोरबा(thevalleygraph.com)। मैंने ट्राइबल स्कूल से 11वीं तक पढ़ाई की और उसके बाद कमला नेहरु महाविद्यालय में प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश लिया। इन दोनों संस्थाओं में शिक्षा प्राप्त कर ही यहां तक पहुंचने का अवसर मिला है। जब साडाध्यक्ष बना तो उस स्कूल के विकास के लिए कुछ कार्य कराए और मंत्री बनने के बाद उस छप्पर वाले स्कूल का कायाकल्प किया और एक भव्य भवन का निर्माण कराया। उसी तर्ज पर पिछली बार जब मैं कमला नेहरु काॅलेज आया था, तब यहां जमीन की जरुरत बताई गई। फिर कोसाबाड़ी स्थित श्री हनुमान मंदिर में समिति के अध्यक्ष किशोर शर्मा ने मुझे स्मरण कराया और बहुत ही अल्प समय में दादरखुर्द में काॅलेज के लिए पांच एकड़ भूमि आवंटित कराई। आज इस मंच से मैं वादा करता हूं कि कोरबा को छत्तीसगढ़ का नंबर एक शहर बनाने की मंजिल हासिल करने तक मेरा यह प्रयास जारी रहेगा।

यह बातें प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कमला नेहरु महाविद्यालय में सुबह 11बजे आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहीं। क्षेत्र में उच्च शिक्षा के बेहतर इंतजाम सुनिश्चित करने की मंशा को समझते हुए शासन से महाविद्यालय के लिए पांच एकड़ भूमि उपलब्ध कराने पर सोमवार को महाविद्यालय समिति की ओर से श्री अग्रवाल का सम्मान किया गया।

समारोह में स्वागत और अभिनंदन वक्तव्य प्रस्तुत करते हुए समिति के अध्यक्ष किशोर शर्मा ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि श्री अग्रवाल कमला नेहरु महाविद्यालय के छात्र रहे हैं। उनकी विकासपरक सोच और शिक्षा-उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सुविधाओं के विकास के लिए प्रयासरत रहने की सोच छात्र जीवन से ही रही है। शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, स्कूल भवन का कायाकल्प जैसे अनेक प्रकल्प के लिए कोरबावासी सदैव आपके ऋणि रहेंगे। इसी क्रम में कमला नेहरु महाविद्यालय के लिए दादरखुर्द में पांच एकड़ भूमि का आवंटन किया गया है, जिसके लिए महाविद्यालय समिति आपका आभार व्यक्त करती है, सादर अभिनंदन करती है। उन्होंने समिति और समस्त महाविद्यालय परिवार की ओर से श्री अग्रवाल का आभार व्यक्त करते हुए अभिनंदन पत्र पढ़ा।

कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन महाविद्यालय समिति के सचिव सुरेंद्र लाम्बा ने किया।

समारोह के दौरान उपस्थिति रहे मंचस्थ अतिथियों में नगर निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी, जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप जायसवाल, एल्डरमैन बच्चूलाल मखवानी, समिति के पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष डाॅ आरसी पांडेय, सहसचिव उमेश लाम्बा, पूर्व अध्यक्ष डाॅ आरएन पांडेय, पूर्व सचिव अशोक शर्मा, घनश्याम बोंदिया, जसराज जैन, मनीष शर्मा, जेपी चंद्रा, प्राचार्य डाॅ प्रशांत बोपापुरकर उपस्थित रहे। मंच संचालन अंग्रेजी के विभागाध्यक्ष बृजेश तिवारी ने किया।


जय भारत, जय छत्तीसगढ़, जय कोरबा, जय कमला नेहरु महाविद्यालय
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के होनहार एनसीसी छात्र सूरज यादव को अखिल भारतीय थलसेना कैंप में कोरबा व छत्तीसगढ़ का सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व करने सम्मानित किया। समिति की ओर से शाॅल-श्रीफल भेंटकर श्री अग्रवाल का अभिनंदन किया गया। अंत में स्मृति स्वरुप हनुमानजी की स्वर्णचित्रित प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। अपने संबोधन का समापन श्री अग्रवाल ने जय भारत, जय छत्तीसगढ़, जय कोरबा और जय कमला नेहरु महाविद्यालय से किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.