May 24, 2024

चौथी बार मिला जयसिंह को कांग्रेस से टिकट, राजस्व मंत्री ने कहा-  जनता के बीच रहकर मै तो 12 माह लड़ता हूं चुनाव

1 min read

राजस्व मंत्री जयसिंह ने कहा कि मैने पिछले 3 चुनाव लगातार जीते हैं. पार्टी ने मुझ पर चौथी बार भरोसा जताया है. इसके लिए मैं केंद्रीय नेतृत्व का प्रति आभार प्रकट करता हूं
कोरबा(thevalleygraph.com)। कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। सभी मंत्रियों के टिकट कांग्रेस ने फाइनल किये हैं.
जिसमें कोरबा विधायक और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी शामिल हैं. जयसिंह ने टीपी नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया.
उन्होंने कहा कि मैने पिछले 3 चुनाव लगातार जीते हैं. पार्टी ने मुझ पर चौथी बार भरोसा जताया है. इसके लिए मैं केंद्रीय नेतृत्व का प्रति आभार प्रकट करता हूं. पहली बार मैं कुछ 587 वोट से चुनाव जीता था. दूसरी बार 14000 और तीसरी बार 11000. यह सब मिलाकर लगभग 27000 वोट होते हैं. इस बार इन तीनों चुनाव को मिलाकर 30000 वोट के अंतर से चुनाव, मैं जनता को यह बताऊंगा जो हमारी सरकार ने 5 साल में कितना काम किया है. गरीब से लेकर युवाओं तक और शहर का सौंदरीकरण से लेकर मेडिकल शिक्षा और अंग्रेजी माध्यम की स्कूली शिक्षा तक, जो काम किए हैं. वह जनता को बताऊंगा, जनता के दुख दर्द को सुनेंगे उन्हें समझेंगे.

जब मरवाही का प्रभारी बना, तब भी बता दिया था जीत का अंतर- जयसिंह

चुनाव प्रचार और इसमें प्रदर्शन को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि जब मुझे संगठन ने मरवाही विधानसभा में उप चुनाव का प्रभारी बनाया था. तब भी मैंने पहले बता दिया था कि हम 30000 वोटो से चुनाव जीतेंगे और हम 38000 वोटो से चुनाव जीते थे. इस बार की जो मेरी तैयारी है, मैंने जो काम किए हैं. कोरबा में 1320 मेगावाट का पवार प्लांट लगने जा रहा है. बालको के स्मेल्टर का विकास होगा जिससे बड़ी तादात में लोगों को रोजगार मिलेगा. इसमें अलावा फिर चाहे वह कोरबा में मेडिकल कॉलेज खुलवाने का काम हो, या 7 से ज्यादा अंग्रेजी माध्यम आत्मानंद स्कूल का हों, या फिर कोरबा विधानसभा में लगभग 10,000 लोगों को पट्टे का वितरण हो. प्रदेश में सर्वाधिक लोगों को पट्टा मेरे ही विधानसभा में मिला है. सालों से सार्वजनिक उपक्रमो की भूमि पर बसे लोग कोरबा विधानसभा में सर्वाधिक पट्टा मिला है. मानिकपुर पोखरी, अशोक वाटिका के विकास के साथ ही हर घर में नल कनेक्शन. कोरबा में सड़कों का जाल बिछाया जाना, एसईसीएल से 300 करोड रुपए लाकर जिला के विकास में खर्च करवाने. इन सब काम के बदौलत पर इनके आधार पर हम जनता से वोट मांगेंगे

अंग्रेजों के जमाने के कई नियम खत्म किये

मंत्री ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां बताते हुए कहा है कि जब मैं राजस्व मंत्री बना, मुझे यह विभाग मिला तब भी बड़ी चुनौती थी. लोग कहते थे कि इस विभाग में ज्यादा काम नहीं कर पाएंगे, लेकिन मैंने दिखाया कि राजस्व विभाग में रहकर भी किस तरह से काम किया जा सकता है. 100 से ज्यादा तहसीलों का गठन किया, जो पटवारी लोगों को 2 महीने तक नहीं मिलते थे. अब आधे घंटे के भीतर तहसीलदार मिल जाते हैं. अंग्रेजों के जमाने के कई राजस्व के जटिल नियम थे. जिन्हें विलोपित किया. जनता के हित में ढेर सारे काम किए. इसके आधार पर ही अब हम चुनाव में वोट मांगेंगे.

नया ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का मेरा वादा :

नया ट्रांसपोर्ट नगर का मुद्दा कोरबा में बेहद अहम है. कुछ दिनों पहले विपक्षी जयसिंह पर यह वादा अधूरा रहने का आरोप लगा रहे थे. इस सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि तब कोरबा में एक निष्क्रीय कलेक्टर की पदस्थापन थी. जिसे बिलासपुर से चुनाव आयोग ने निष्क्रियता के कारण ही हटा दिया है. इसी कलेक्टर के साथ मिलकर बीजेपी के लोगों ने पेंच फंसा दिया था. कलेक्टर ने तब नया ट्रांसपोर्ट नगर के स्थल को परिवर्तित करने का काम किया. इस विवाद में में ही नया ट्रांसपोर्ट नगर का पेंच फंस गया.
भाजपा के लोगों की भी इसमें संदिग्ध भूमिका रही. लेकिन मेरा वादा है कि नया ट्रांसपोर्ट नगर जिस जगह पर प्रस्तावित थी उसी स्थान पर उसे बनाएंगे

महिलाओं को मिलेगा अधिक से अधिक टिकट :

टिकट वितरण में महिलाओं की भागीदारी के प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि पहली सूची फिलहाल जारी हुई है. जिसमें सभी मंत्री और जो सबसे मजबूत कैंडिडेट थे
उन्हें टिकट दिया गया है। कांग्रेस द्वारा कराये गए सर्वे और जो पर्यवेक्षक थे, उनकी रिपोर्ट के आधार पर फिलहाल जो सबसे मजबूत कैंडिडेट हैं.उन्हें टिकट दिया गया है. जिनमें मेरा भी नाम शामिल है. दूसरे चरण में जो टिकट जारी होगा, कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को हमेशा सम्मान किया है. हम अधिक से अधिक महिलाओं को टिकट देंगे. भाजपा के लोग केवल बात करते हैं. लेकिन वास्तव में महिलाओं का सम्मान कांग्रेस पार्टी में है. भाजपा की तुलना में हम ज्यादा महिला कैंडिडेट को टिकट देंगे।

सोमवार से शुरू करेंगे प्रचार अभियान :

चुनाव में किन मुद्दों पर वोट मांगेंगे इस प्रश्न के जवाब में मंत्री ने कहा कि मेरे पास कोई मुद्दा नहीं है और बाकी लोग चुनाव आने के पहले चुनाव लड़ते हैं. लेकिन मैं 12 महीने तैयार रहता हूं, साल भर जनता के बीच रहकर उनके काम करता रहता हूं. अब केवल मुझे जाकर उनसे निवेदन करना है, जो काम मैंने किए हैं. वह उन्हें बताऊंगा, जनता का दुख दर्द सुनूंगा और उनके समाधान का भी प्रयास करूंगा. कोरबा माँ सर्वमंगला की नगरी है. यहीं माथा टेककर सोमवार के सुबह से मैं अपना चुनाव प्रचार अभियान सुरु करूंगा. सभी क्षेत्रों का दौरा करूंगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.