April 22, 2024

जनता के बीच गूंजती रही आवाज, कोरबा विधानसभा में चौथी बार जयसिंह भैया को देखना चाहते हैं

1 min read

राजस्व मंत्री जयसिंह की ऐतिहासिक नामांकन रैली में उमड़ा जनसैलाब, घंटाघर में सभा फिर कलेक्ट्रेट जाकर दाखिल किया नामांकन

कोरबा। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने गुरुवार को कोरबा विधानसभा से अपना नामांकन दाखिल किया। रैली में पूरे कोरबा से राजस्व मंत्री के समर्थन में जनसैलाब उमड़ आया। इस ऐतिहासिक रैली में लोग स्वत: शामिल होने पहुंचे थे। एक दिन पहले ही मंत्री ने लोगों को रैली में आने का आमंत्रण दिया था। जिसके कारण लोग सुबह से ही घंटाघर के ओपन थिएटर में पहुंचने लगे थे। सभा स्थल पर लोगों का भारी उत्साह देखने को मिला। लोग जयसिंह को पट्टा वाले भैया कहकर नारे लगा रहे थे। जनता के बीच से यह आवाज आ रही थी कि वह कोरबा विधानसभा में चौथी बार जयसिंह भैया को देखना चाहते हैं। लोगों की संख्या देखकर लोगों के उत्साह का अंदाजा लगाया जा सकता है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की नामांकन रैली में शामिल होने प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सह प्रभारी चंदन राय के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत और सांसद ज्योत्सना महंत, एआईसीसी में संयुक्त सचिव विजय जांगिड़ शामिल रहे। इसके अलावा कांग्रेस के जिले के तीन अन्य प्रत्याशी सहित आसपास के जिलों के पदाधिकार भी मौजूद रहे।

बड़ी संख्या में मंत्री के साथ कोसाबाड़ी तक पैदल चले लोग

नामांकन रैली का आयोजन घंटा घर से कोसाबाड़ी तक किया गया था। सभा स्थल में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपना उद्बोधन दिया और लोगों को कांग्रेस के विकास कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कैसे कोरबा में शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में ऐतिहासिक काम हुआ है। किस तरह से गरीबों के बच्चे अब आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल में पढ़ रहे हैं।
पेयजल की समस्या को जड़ से खत्म करने की बात भी जयसिंह ने जोर देकर कही। कुमारी शैलजा ने कहा कि लोगों का उत्साह देखते ही बनता है। यह इस बात का गवाह है कि कोरबा विधानसभा में चौथी बार कांग्रेस अपना झंडा गाड़ेगी और जयसिंह अग्रवाल फिर से विधायक बनकर यहां का प्रतिनिधित्व करेंगे। कुमारी शैलजा ने अबकी बार 75 पर का नारा दिया।
सभा स्थल के बाद भी लोग यहां से जाने को तैयार नहीं थे। जयसिंह ने कहा कि नामांकन रैली में कोसाबाड़ी तक पैदल चलना है। लोगों ने उत्साह पूर्वक उनकी बात मानी और हजारों की तादाद में लोग घंटाघर से लेकर कोसाबाड़ी चौक तक पैदल चले, इस दौरान दोनों ओर की सड़क पर आवागमन लगभग पूरी तरह से बंद हो गया था। भीड़ इतनी अधिक थी कि सड़क के दोनों तरफ सिर्फ लोगों की भीड़ दिखाई दे रही थी।

लोग पट्टा वाले भैया के उपनाम से पुकारते रहे

मंत्री अग्रवाल ने सभी के साथ कदम से कदम और कंधे से कंधा मिलाकर कोसाबाड़ी तक का सफर पैदल तय किया। इस दौरान लोग कांग्रेस और जयसिंह के समर्थन में जमकर नारे लगाते रहे। उन्हें लोग पट्टा वाले भैया के उपनाम से पुकार रहे थे। हालांकि कोसाबाड़ी चौक में बैरिकेड लगाकर भीड़ को रोका गया। भीड़ को इससे आगे जाने की अनुमति नहीं थी। इसके बाद जयसिंह अग्रवाल ने अन्य प्रत्याशियों के साथ जाकर अपना नामांकन दाखिल किया।

जयसिंह ने कहा- मैं खुद चाहता था चावलानी बने प्रभारी

नामांकन दाखिल करने के बाद जय सिंह अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पिछले तीन चुनाव को मिलाकर मैं लगभग 27000 वोट से चुनाव जीता हूं। इस बार मेरा दावा है कि हम 30000 वोट से चुनाव जीतेंगे। प्रतिद्वंदी के तौर पर मुझे कोई नजर नहीं आता। हम कांग्रेस द्वारा किए गए काम के बल पर वोट मांगेंगे। शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में किया गया काम हो या फिर सामुदायिक विकास का कार्य। पिछले 5 सालों में हमने कोरबा का अभूतपूर्व विकास किया है। आने वाले समय में भी हम कोरबा की एक अलग पहचान बनाएंगे। कोरबा एक अलग तरह का सुव्यवस्थित जिला होगा। जिसकी प्रदेश में अलग पहचान होगी। एक प्रश्न के जवाब में जयसिंह ने कहा कि अशोक चावलानी जब-जब जिला अध्यक्ष और चुनाव प्रभारी रहे हैं। मैं चुनाव जीता हूं, वह मेरे लिए बहुत शुभ है। मैं खुद भी चाहता था कि वह कोरबा विधानसभा में बीजेपी के चुनाव प्रभारी बने। इसलिए यह मेरे लिए सकारात्मक संकेत हूं, और डरता तो मैं सिर्फ और सिर्फ भगवान से हूं। विपक्ष के नेताओं को इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए। उन्हें यह शोभा नहीं देता, कौन किससे डरता है,कौन कितना मजबूत है। यह आने वाले चुनाव में स्पष्ट हो जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.