May 19, 2024

जब चॉक लेकर ब्लैक बोर्ड के सामने टीचर के किरदार में नजर आईं कलेक्टर, बच्चों से कहा- मोबाइल से दूर रहो और खूब पढ़ो

1 min read

Video:- एक शासकीय पाठशाला के बच्चे उस समय उत्साहित और रोमांचित हुए, जब कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया हाथ में चॉक लेकर उनकी क्लास में पहुंच गईं। उन्होंने ब्लैकबोर्ड पर न केवल गणित के कठिन सवाल समझाए, बड़ी ही सरलता से हिंदी में ‘अ’ से शुरू कर अच्छी पढ़ाई करने से और ‘ज्ञ’ से ज्ञानी बनने की सीख भी सिखाई। बच्चों को मोबाइल फोन से दूर रहने प्रेरित किया और शिक्षकों को समय पर सिलेबस पूरा कर लेने के निर्देश भी दिए।

कोरबा(theValleygraph.com)। आगामी विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों को लेकर सतत दौरे में जुटीं GPM कलेक्टर श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया ने एक पोलिंग बूथ का निरीक्षण करने के साथ पाठशाला की व्यवस्था का भी आंकलन किया। उन्होंने स्वयं बच्चों की क्लास ली और शिक्षा की गुणवत्ता भी परखी। उन्होंने बच्चों को मोबाइल फोन से दूर रहने और वक्त रहते अपने काम दुरुस्त रखने की भी सीख बच्चों को प्रदान की। शिक्षकों को भी समय सीमा में सिलेबस पूरा करने के निर्देश दिए। अपने बीच अपनी कक्षा में कलेक्टर को पाकर बच्चे भी उत्साहित हुए।

कोरबा जिले में अपर कलेक्टर रहते आईएएस अवार्ड होकर विदा हुईं श्रीमती महोबिया वर्तमान में गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की कमान संभाल रही हैं। उन्होंने मंगलवार को मरवाही विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता का भी परीक्षण लिया और विद्यार्थियों से सवाल-जवाब किए। कलेक्टर श्रीमती महोबिया ने शिक्षकों को बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। साथ ही विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ाई करने है और मोबाइल से दूरी बनाए रखने की बात कही। इसके बाद उन्होंने शासकीय प्राथमिक शाला पथरी, शासकीय प्राथमिक शाला सिलवारी टोला, शासकीय प्राथमिक शाला खुरपा सहित विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया और शिक्षा का स्तर परखा। अंत में उन्होंने समय पर सिलेबस पूरा करने व वार्षिक परीक्षा से पहले रिवीजन कराने की बात कही।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.