May 24, 2024

पिछले 15 वर्षों में कोई भी काम नहीं हुए, सभी वार्डों के रहवासी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं : लखनलाल

1 min read

कोरबा। विधानसभा क्षेत्र कोरबा के साथ-साथ नगर पालिक निगम की सत्ता पर कांग्रेस का शासन रहा। इसके बावजूद इस लंबी अवधि में न तो विधानसभा क्षेत्र और न ही नगर निगम के वार्डों का उद्धार संभव हो पाया। विकास के मामले में नीति और नीयत सही नहीं रखने की वजह से वार्डों की जनता समस्याओं की मार झेलने विवश है।


भारतीय जनता पार्टी के कोरबा विधानसभा उम्मीदवार लखनलाल देवांगन ने कहा है कि वे वार्डों में जनता के बीच पहुंच रहे हैं, लोगों से मेल-मुलाकात और चर्चा हो रही है तब हर तरफ से यही सुनने को मिल रहा है कि पिछले 15 वर्षों में कोई भी काम नहीं हुए हैं। लखनलाल ने कहा कि कोरबा में 10 साल से कांग्रेस पार्टी के महापौर नगर निगम में रहे और कोरबा विधानसभा में 15 साल से कांग्रेस के विधायक और मंत्री हैं, इसके बाद भी उनके क्षेत्र पुरानी बस्ती से लेकर आसपास के वार्डों में भी समस्याओं का अंबार है। वार्डों में गंदगी जगह-जगह पसरी देखी जा सकती है, नालियों की साफ-सफाई के लिए भी कोई खास काम नहीं हुए हैं। पुरानी बस्ती सहित इंदिरा नगर, फोकटपारा, धनवार पारा, सीतामढ़ी, नर्सरी मोहल्ला, पानी टंकी मोहल्ला, रामसागरपारा, राताखार, संजय नगर, इमलीडुग्गू, कुंआंभट्ठा, चिमनीभट्ठा, अमरैयापारा, मुड़ापार, सुभाष ब्लाक, रविशंकर शुक्ल नगर, दादरखुर्द, मानिकपुर, सर्वमंगला नगर, बरमपुर के अलावा प्राय: सभी क्षेत्रों खासकर झुग्गी बस्तियों में सडक़, बिजली, पानी, साफ-सफाई, नाली की समस्या आज भी यथावत है। बरसात में नाली और नालों का पानी घरों में और बस्तियों में घुसने की समस्या से निजात नहीं दिला पाए हैं क्योंकि कोई ठोस कार्ययोजना इनके पास नहीं है।
पुराना PHC में सुविधाओं की कमी आज भी बनी है
भाजपा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए भी कुछ खास काम होता नहीं दिखा है। प्रदेश के राजस्व मंत्री होने के बाद भी शहर के पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रानी धनराज कुंवर देवी के नाम से संचालित अस्पताल का जीर्णोद्धार तो कराया गया लेकिन सुविधाएं अभी भी पर्याप्त नहीं हैं। यहां आने वाले मरीजों को कई तरह की उपचार सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.