May 24, 2024

भाजपा का घोषणा पत्र छत्तीसगढ़ के चहुंमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा : लखन

1 min read

किसानों, महिलाओं के साथ-साथ युवाओं, बेरोजगारों व आवासहीनों का रखा ख्याल

कोरबा(theValleygraph.com)। कोरबा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा जारी भाजपा के घोषणा पत्र को सराहनीय बताया है। श्री देवांगन ने कहा है कि यह घोषणा पत्र छत्तीसगढ़ प्रदेश और छत्तीसगढ़वासियों के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। घोषणा पत्र में किसानों, महिलाओं के साथ-साथ युवाओं, बेरोजगारों और आवासहीनों का भी ख्याल रखा गया है। यह घोषणा पत्र छत्तीसगढ़ के चहुंमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा।
श्री देवांगन ने बताया कि घोषणा पत्र में कृषि उन्नति योजना के तहत 3100 रुपए में धान खरीदी की जाएगी, 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी होगी जिसका एक मुश्त भुगतान किया जाएगा। सालाना 12 हजार रुपये महीना हर विवाहित महिलाओं को दिया जाएगा। घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार के लिए एक लाख खाली पदों को दो साल के भीतर भरा जाएगा। 18 लाख आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जाएंगे। तेंदूपत्ता संग्रहण 5500 रुपये प्रति मानक दर पर किया जायेगा। अतिरिक्त संग्रहण करने वालों को 45 सौ रुपये का बोनस देंगे।
चरण पादुका योजना दोबारा शुरू होगी। भूमिहीन किसानों को दस हज़ार रुपये सालाना दिया जाएगा। आयुष्मान भारत में प्रति परिवार का पांच लाख का बीमा का लाभ देंगे। पीएससी में पारदर्शिता लाई लाएगी, भर्ती घोटाला करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। नया उद्योग डालने वाले युवाओं को पचास फ़ीसदी की सब्सिडी दी जाएगी। राजधानी रायपुर में इनोवेशन का बड़ा केंद्र बनेगा। छह लाख रोजगार पैदा करेंगे। पांच सौ रुपये में गैस सिलेण्डर दिया जाएगा। घोटालों की जांच कराई जाएगी। नया जांच आयोग बनेगा, आपराधिक मामलों की भी जांच होगी। सभी संभाग में सिम्स बनाकर रोजगार युक्त पढ़ाई-लिखाई और स्वाथ्य को ताकत देगी। एकल खिडक़ी योजना बनाकर इन्वेस्टमेंट लाया जाएगा। भाजपा के द्वारा धार्मिक आस्था को और प्रबल करने तथा अपनी धर्म विरासत को आगे बढ़ाने की दिशा में भी कार्य करने का निर्णय लिया गया है जिसमें घोषणा पत्र के अनुसार शक्तिपीठ परियोजना बनाई जाएगी जिसमें पांच शक्तिपीठ को जोड़ा जाएगा। राम लला दर्शन योजना लाई जाएगी जो लाखों-करोड़ों रामभक्तों के लिए लाभकारी होगा। भाजपा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन ने कहा है कि घोषणा पत्र का भरपूर लाभ भाजपा को मिलेगा और निश्चित ही छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बनने जा रही है।
————-


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.