May 24, 2024

आजाद हिन्द एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच में रखा था ऐसा सामान, दंग रह गई चेकिंग टीम

1 min read

सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस भारतीयन के नेतृत्व में बीते दो दिनों से चलाया जा रहा चेकिंग अभियान।

बिलासपुर(theValleygraph.com)। सफर के दौरान दिव्यांग यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन में दिव्यांग कोच लगाए गए हैं। इस सुविधा की आड़ में अपने अनुचित कामों के लिए कुछ लोगों ने कोच को भी नहीं बख्शा। चेकिंग के दौरान आजाद हिंद एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच में कुछ ऐसी ही दशा निर्मित हुई। जब ट्रेन में वाणिज्य विभाग की टीम ने सघन चेकिंग अभियान चलाया तो कोच में बड़े पैमाने पर तय वजन से अधिक सामान के 24 पैकेट बिना अनुमति रखे गए थे।

प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक के मार्गदर्शन में बिना बुक के पार्सल सामानों की परिवहन की रोकथाम हेतु वाणिज्य विभाग द्वारा गाड़ियों, रेलवे स्टेशनों, प्लेटफार्म तथा पार्सल कार्यालयों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।
इसी कड़ी में विगत दो दिनों से सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस भारतीयन के नेतृत्व में मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एके सिंग, भोला नाथ डे, संतोष मिश्रा, पीपी पाठक, सीटीआई सुरेश कुमार सिंह, डिप्टी सीटीआई राजुदास मानिकपुरी, सिनीयर टीटीई जीसी साई किरण व टिकट चेकिंग कर्मचारियों द्वारा बिलासपुर स्टेशन से गुजरने वाली विभिन्न गाड़ियों में संयुक्त जांच अभियान चलाई गई। इस अभियान के दौरान 7 नवम्बर को हावड़ा-पुणे एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच के नीचे 60 पैकेट वजन 1512 किलो तथा 8 नवंबर को पुणे-हावड़ा आजाद हिन्द एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच के शौचालय से कुल 24 पैकेट वजन 544 किलो बिना बुक किए लगेज बरामद की गई। इस कोच के यात्रियों से उपरोक्त लगेज के संबंध में पूछताछ की गई, किसी ने इसे अपना होना नहीं बताया। इसके पश्चात उक्त सामानों को गाड़ी से नीचे उतारा गया तथा रेलवे सुरक्षा बल बिलासपुर के समक्ष वजन करने के पश्चात पार्सल कार्यालय बिलासपुर में सुरक्षित रखा गया है। इस संबंध में अग्रिम कार्यवाही जारी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.