February 27, 2024

मैं रेल अफसर हूं, तुम्हारी भी रेलवे में नौकरी लगवा दूंगी, …और महिला ने लोगों से ठग लिए 10.50 लाख

1 min read

मैं रेलवे में अफसर हूं, तुम्हारी भी रेलवे में नौकरी लगवा दूंगी, पर इसके लिए थोड़ा खर्चा-पानी भी लगेगा। तैयार हो तो बात आगे बढ़ाऊं। कुछ ऐसी ही लुभावनी बातें और सरकारी नौकरी का सब्जबाग दिखाकर रकम ऐंठने में माहिर महिला ने कई लोगों को बड़ी आसानी से ठग लिया। अपनी शातिर हरकतों से उसने एक, दो या तीन नहीं, बल्कि पूरे साढ़े दस लाख की धोखा घड़ी कर डाली।अलग अलग मामलों में ठगी के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना कर फरार थी आरोपी, रेलवे कार्यालय से जानकारी प्राप्त कर आरोपिया को किया गया तत्काल गिरफ्‌तार आरोपी का नाम :- श्रीमती सुशीला उईके पति दिनेश उईके उम्र 45 साल निवासी मन्नाडोल तिफरा, थाना सिविल लाईन, जिला बिलासपुर.

बिलासपुर(theValleygraph.com)। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आरोपिया श्रीमती सुशीला उईके पति दिनेश उईके उम्र- 45 साल निवासी मन्नाडोल तिफरा, थाना सिविल लाईन, जिला बिलासपुर (छ.ग.) के द्वारा रेल्वे में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर अलग-अलग 04 व्यक्तियों से जुमला 10,50,000रु. लेकर नौकरी नहीं लगाने तथा पैसा वापस नहीं कर धोखाधड़ी करने कि घटना की रिपोर्ट पर थाना तोरवा में 8.12.2023 को उक्त अपराध धारा सदर कायम कर विवेचना में लिया गया । प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये श्रीमान् पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) राजेन्द्र कुमार जायसवाल व नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा कुमार के मार्गदर्शन में थाना तोरवा से आरोपी की पतासाजी के लिए विशेष टीम गठित की गई।

टीम द्वारा संभावित स्थानों में खोजबीन शुरू की गई। पता लगने पर आरोपिया को हिरासत में लिया। उससे घटना के संबंध में पूछताछ की गई। उसने बताया कि वह रेलवे विभाग में ही काम करती हूं, कहकर अलग अलग लोगों से अलग अलग समय पर ठगी की। उसने इस तरह से रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब 10 लाख 50 हजार रूपए की ठगी करना स्वीकार किया। प्रकरण में आरोपिया के विरुद्ध सबूत होना पाए जाने से 8 दिसंबर को चंद घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया।

इस कार्यवाही में पुलिस थाना तोरवा प्रभारी कमला पुसाम ठाकुर, उप निरीक्षक दिनेश कुमार पुरैना, आरक्षक 03 अशोक चन्द्राकर एवं 838 लक्ष्मी कश्यप का विशेष सराहनीय योगदान रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.