March 4, 2024

बैडमिंटन का स्टेट चैंपियन बनने PowerCity में जुटेंगे प्रदेशभर से आ रहे “300” Master’s

1 min read

कोरबा जिला बैडमिंटन संघ की मेजबानी में योनेक्स सनराइज 22वीं छत्तीसगढ़ स्टेट मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप अगले माह, बीएआई के निर्देश पर एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना में तैयारी शुरू.

पावरसिटी कोरबा की मेजबानी में अगले माह योनेक्स सनराइज 22वीं छत्तीसगढ़ स्टेट मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023-24 का आयोजन किया जाएगा। बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया (बीएआई) के तत्वावधान में यह प्रतियोगिता नगर निगम कॉलोनी स्थित एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना में 7 से 11 फरवरी के बीच होगी। बैडमिंटन का स्टेट चैंपियन बनने इस भव्य कोर्ट में प्रदेशभर से शिरकत करने वाले 300 वेटरन्स प्लेयर के बीच जोर-आजमाइश होगी और धुआंधार मुकाबले देखने को मिलेंगे।

कोरबा(thevalleygraph.com)। इस आयोजन का दायित्व कोरबा जिला बैडमिंटन संघ को दिया गया है। बीएआई व छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुरूप प्रतियोगिता के सफल और भव्य आयोजन को लेकर कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की तैयारी शुरू हो चुकी है। प्रतियोगिता में राज्य के समस्त जिलों से लगभग 300 खिलाडी व राज्य संघ के आॅफिशियल्स सम्मिलित होंगे। इस प्रतियोगिता के माध्यम से फरवरी 2024 में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता अंतर्गत 35 प्लस आयु वर्ग से लेकर 75 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के अतिवरिष्ठ खिलाड़ियों के मध्य सिंगल्स, डबल्स और मिक्स डबल्स समेत विभिन्न ईवेंट्स में अंतरराष्ट्रीय पैमानों में उपलब्ध कोबा के एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना के कोर्ट में रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। उल्लेखनीय होगा कि नवंबर 2022 में ही कोरबा जिला बैडमिंटन संघ द्वारा जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण सहयोग से अंडर-15 व बंडर-17 वर्ग के बालक-बालिकाओं की बैडमिंटन प्रतियोगिता सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। बच्चों के बाद कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की पूरी टीम अब वरिष्ठ और अतिवरिष्ठ खिलाड़ियों के मध्य भव्य आयोजन की तैयारी में जुट गए हैं।

महेश गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष का दायित्व, पृथक समितियों का गठन कर कार्य विभाजन
इस आयोजन को लेकर रूपरेखा तैयार करने रविवार को कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा की उपस्थिति में एक अति आवश्यक बैठक रखी गई थी। एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना में दोपहर 3 बजे हुई इस बैठक में मास्टर्स बैडमिंटन स्पर्धा के लिए पदाधिकारियों, सदस्यों के बीच विचार-मंथन के बाद कुछ अहम निर्णय लिए गए। एसोसिएशन के सचिव गोपाल शर्मा ने कहा कि सभी की सहमति से प्रदर्शन को देखते हुए कुछ नए पदाधिकारियों को भी संघ की टीम में शामिल किया गया है। इनमें महेश गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह डॉ राजीव सिंह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कार्यकारिणी सदस्यों में डॉ दिनेश सोनी, सोनल फेलिक्स व अनुराग डे को शामिल किया गया है। विकास पांडेय मीडिया प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

128 ईवेंट, कोर्ट में उतरेंगे 75 प्लस के अतिवरिष्ठ खिलाड़ी
इस प्रतियोगिता में अलग-अलग आयु वर्ग अंतर्गत 35 से 40 वर्ष, 40 से 45 वर्ष, 45 से 50 वर्ष, 50 से 55 वर्ष और इसी तरह आखिर में 75 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ी कोर्ट में रोमांचक मुकाबला पेश करते नजर आएंगे। कुल 128 ईवेंट में मैच खेले जाएंगे। पांच दिन की इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के लिए भोजन की नि:शुल्क सुविधा भी प्रदा की जाएगी। आयोजन के लिए विभिन्न पृथक-पृथक समितियों का गठन किया गया है, जिसके अनुरूप कार्यविभाजन कर दायित्व प्रदान किए गए हैं।
—-


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.