March 4, 2024

आते-जाते एक मिनट के लिए चकरभाठा स्टेशन में भी ठहरेगी छत्तीसगढ़, लिंक और शिवनाथ एक्सप्रेस

1 min read

चालीसा महोत्सव में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए 21 व 22 जनवरी को रेल प्रशासन की अस्थायी सुविधा

चकरभाठा में आयोजित होने वाले चालीसा महोत्सव में शामिल होने की प्लानिंग कर रहे यात्रियों की सुविधा के लिए एक खास इंतजाम किया जा रहा है। रेल प्रशासन की ओर से कुल दस ट्रेनों को अस्थायी ठहराव दिया जाएगा। इनमें कोरबा से आने-जाने वाली तीन जोड़ी यात्री ट्रेन शामिल हैं। चालीसा महोत्सव में शामिल होने जा रहे यात्रियों के लिए छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, लिंक व शिवनाथ एक्सप्रेस को 21 व 22 जनवरी के महोत्सव के दो दिन आते-जाते चकरभाठा स्टेशन में एक मिनट ठहराव दिया जाएगा।

कोरबा(thevalleygraph.com)। चालीसा महोत्सव में भाग लेने श्रद्धालुओं को रेलवे की खास व्यवस्था की है। इस महोत्सव में भाग लेने श्रद्धालुओं को कुल दस एक्सप्रेस गाड़ियों के दो दिन भांटापारा में भी ठहराव की सुविधा दी जा रही है। इनमें से दो एक्सप्रेस ट्रेनें कोरबा की भी शामिल हैं। चकरभाठा में 21 व 22 जनवरी को चालीसा महोत्सव आयोजित होगा। इसमें शामिल होने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विभिन्न एक्सप्रेस ट्रेनों का अस्थायी ठहराव रायपुर मंडल के चकरभाठा स्टेशन में एक मिनट के लिए दिया जा रहा है। यह ठहराव केवल 2 दिनों के लिए दिया जाएगा। रेल प्रशासन के द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ठहराव से जोड़ी जाने वाली ट्रेनों में कोरबा से भी दो एक्सप्रेस शामिल हैं।

स्टेशन पहुंचने और छूटने का ऐसा होगा वक्त
ट्रेन नंबर 18237 बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस दोपहर 2.35 बजे आएगी और एक मिनट रुककर दोपहर 2.36 बजे रवाना होगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 18238 अमृतसकर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सुबह 10.28 बजे पहुंचेगी और 10.29 बजे छूट जाएगी। ट्रेन नंबर 18517 कोरबा-विशाखापट्टनम लिंक एक्सप्रेस शाम 6.28 बजे आएगी और शाम 6.29 बजे रवाना हो जाएगी। इसी तरह विशाखापट्टनम से कोरबा आने वाली एक्सप्रेस सुबह 8.43 बजे आएगी और एक मिनट रुककर सुबह 8.44 बजे कोरबा के लिए छूट जाएगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 18239 कोरबा-नेताजी सुभाष चंद्र बोस (इतवारी) शिवनाथ एक्सप्रेस रात 9.03 बजे पहुंचेगी और रात 9.04 बजे रवाना हो जाएगी। ट्रेन नंबर 18230 नेताजी सभाषचंद्र बोस शिवनाथ एक्सप्रेस सुबह 6.33 बजे आएगी और 6.34 बजे छूट जाएगी।
———-


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.