February 27, 2024

नन्हें-मुन्ने सीता-राम और मंच पर आरोहित हुई अयोध्याजी में रामराज्य की विजय पताका

1 min read

अनुपम दृश्य, विद्यार्थियों की कला और प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए वार्षिकोत्सव उत्तम मंच है -जीएम संजय मिश्रा… डीएवी कुमसुंडा में वार्षिक उत्सव का भव्य आयोजन, विशाल संख्या में विद्यार्थियों की भागीदारी…

कोरबा(theValleygraph.com)। कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत डी.ए. व्ही. पब्लिक स्कूल में बीते शुक्रवार को वार्षिकोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम संजय मिश्रा महाप्रबंधक, एस.ई.सी. एल. कुसमुण्डा एरिया एवं अध्यक्ष स्थानीय प्रबंधकारिणी समिति के मुख्यातिथ्य में हुआ। अध्यक्षता विद्यालय के ऊर्जावान प्राचार्य चन्द्र मोहन पाण्डेय ने किया। इन्द्रधनुषी कार्यकमों की शुरूआत डी ए व्ही स्कूल के थीम सॉन्ग के साथ हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों की संख्या में दर्शकों को भाव विभोर कर देने वाले कार्यकमों में सर्वप्रमुख “रामायण- एक पुण्य कथा’ रही जिसकी भूरि-भूरि प्रशसा हुई।

नर्सरी के छोटे बच्चों द्वारा श्री राम के आदर्श चरित्र की झाँकियों ने लोगों को भावुक और स्तब्ध रखा। दर्शक इस गाथा में ऐसे डूबे कि कब कार्यक्रम शुरू हुआ और कब खत्म उन्हें पता ही नहीं चला। महाप्रबंधक महोदय ने भी उक्त कार्यक्रम की हृदय सराहना करते हुए कहा, उन्हें रामानंद सागर की रामायण के वर्षों बाद यह रामायण देख कर हर सीन में भावुकता आ गई। उन्होंने इस कार्यक्रम को तैयार करने वाली टीम को भी बधाई दी, जिसमें शिक्षिकाएँ भुवनेश्वरी जायसवाल, शीतल कौर, हरकिरण कौर और कविता श्रीवास की भागीदारी थी। छत्तीसगढी कला और संस्कृति को प्रकाशित करने वाला कार्यकम सुग्घर छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ के विविध नृत्यों की झाँकी, महिमा दयानंद की में स्वामी दयानंद के आदर्श जीवन की झलक, कृषक तुझे सलाम में किसानों का जीवन चित्रण, जौहर कार्यक्रम में राजपूताने की स्वाभिमानी स्त्रियों की गौरवशाली गाथा, कृष्ण की नटखट लीलाएँ, लाइट्स इन लाइफ, और शानदार मराठी नृत्य और अन्य मनमोहक प्रस्तुतियों के बाद राजकीय गीत व राष्ट्रगीत से कार्यक्रम का समापन हुआ । कार्यक्रम का सफल संचालन शालेय छात्र मयंक यादव, कु. रुखसार, कु, विभा एवं कु. अनुष्का कसक ने किया। विद्यालय की वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमती सागरिका श्रीवास्तव ने आभार प्रदर्शन किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.