March 4, 2024

निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम और स्व अनुशासन से ही मिलती है सफलता, परीक्षा में धैर्य व लगन के साथ सर्वोत्तम प्रदर्शन करें : प्राचार्य SK साहू

1 min read

केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी KORBA में 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह आयोजित। कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों ने ज्ञान के प्रकाश के प्रतीक मशाल जलाकर उसे कक्षा 11वीं के छात्र-छात्राओं को सौंप इसे सर्वदा प्रज्ज्वलित करते रहने का संदेश दिया और विद्यालय से विदाई ली।

जीवन में कुछ हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम, स्व-अनुशासन की जरूरत होती है। इन बातों को गांठ बांधकर सही दिशा में प्रयास सुनिश्चित करें, तो सफलता की सीढ़ियों पर शनै: शनै: ही सही, सधे हुए कदमों से आगे बढ़ते हुए अपने लक्ष्य तक पहुंचा जा सकता है। अगले कुछ दिनों में परीक्षाएं शुरू होंगी, विद्यार्थियों को चाहिए कि इस कसौटी में बड़े धैर्य के साथ लगन व मेहनत करें और सर्वोत्तम प्रदर्शन की राह सुनिश्चित करें, विदाई की बेला में यही आशीर्वाद है और यही सुनहरे भविष्य के लिए आज का सबसे बड़ा सबक है।

कोरबा(thevalleygraph.com)। यह बातें केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी कोरबा के प्राचार्य एसके साहू ने 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित विदाई समारोह में उन्हें मार्गदर्शल और आशीर्वचन प्रदान करते हुए कहीं। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी में शुक्रवार को कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय प्राचार्य एसके साहू ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने रोली-तिलक व पुष्प वर्षा से सभी उपस्थित जनों का स्वागत किया। सुमधुर संगीत के मध्य स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ अनेक मनोरंजक खेलों का आयोजन भी किया गया। प्राचार्य श्री साहू ने 12वीं के विद्यार्थियों को स्मारक चिन्ह प्रदान किया। उन्होंने विद्यार्थियों बोर्ड परीक्षाओं के लिए आशीर्वाद देते हुए कहा कि निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम, स्व अनुशासन के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने छात्र -छात्राओं को परीक्षा में धैर्य, लगन व मेहनत के साथ सर्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

बोर्ड परीक्षाओं के लिए उनका मार्गदर्शन भी किया। शिक्षक मनीष तिवारी ने छात्रों को बोर्ड परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं। विद्यार्थियों ने विद्यालय में बिताए अपनों यादगार पलों का स्मरण करते हुए अपने विचार प्रस्तुत किए। साथ ही वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती अर्चना खरे, राजेश देवांगन, श्रीमती सोनिया राठी व श्रीमती ज्योति रानी ने विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा के लिए आशीर्वाद देते हुए देश के श्रेष्ठ नागरिक बनने की कामना करते हुए विदाई दी। अंत में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों ने ज्ञान के प्रकाश के प्रतीक मशाल जलाकर उसे कक्षा 11वीं के छात्र-छात्राओं को सौंप इसे सर्वदा प्रज्ज्वलित करते रहने का संदेश दिया और विद्यालय से विदाई ली। इस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारी व कक्षा 12वीं व 11वीं के छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

00000000000


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.