April 25, 2024

स्व. पासवान एक निष्ठावान पत्रकार थे, जिन्होंने कभी अपनी लेखनी से समझौता नहीं किया, आप भी खिलाड़ी भावना से अपनी खेल प्रतिभा प्रदर्शित करें

1 min read

मातृत्व कप 2024: स्व. रमेश पासवान की स्मृति में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ आगाज, कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन रहे मुख्य अतिथि।

वरिष्ठ पत्रकार स्व. रमेश पासवान एक निष्ठावान पत्रकार रहे, जिन्होंने कभी अपनी लेखनी से समझौता नहीं किया। उनकी लेखनशैली बहुत अच्छी थी और उनकी इस कुशलता के बूते कई बड़े समाचार पत्रों में उन्हें अवसर मिला। आप सभी यहां अपनी खेल प्रतिभा प्रदर्शित करने मैदान में उतरे हैं। खेल के प्रति समर्पण और खिलाड़ी भावना लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुत करें। खेल के प्रति यही निष्ठा और समर्पण स्व. श्री पासवान को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कोरबा(theValleygraph.com)। यह प्रेरक बातें ऊर्जाधानी कोरबा में स्व. रमेश पासवान की स्मृति में आयोजित महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर अतिथियों में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कही। इस कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में वाणिज्य, उद्योग व श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन उपस्थित रहे।

साथ ही विशिष्ठ अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव, मनोज शर्मा, रंजन प्रसाद, पार्षद नरेंद्र देवांगन कार्यक्रम मे मौजूद रहे। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन और वहां मौजूद पत्रकारों ने वरिष्ठ पत्रकार स्व. रमेश पासवान के चित्र पर पुष्प गुच्छ अर्पित किया। इसके बाद पंडित रविशंकर शुक्ला नगर स्थित मैदान में शुरू हुए मैच में महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने जमकर चौके और छक्के लगाए। यह आयोजन भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ के तत्वाधान में कराया जा रहा है। इस आयोजन को लेकर महिला खिलाड़ियों सहित खेल प्रेमियों में लेकर जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला।
कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन ने अपने उद्बोधन में महिला खिलाड़ियों को खेल भावना से खेल खेलने की प्रेरणा दी और भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ को इस आयोजन लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से अपने साथियों को याद करने का एक मौका सभी को मिलता है। वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव ने कहा कि पत्रकार स्व. रमेश पासवान एक निष्ठावान पत्रकार थे, जिन्होंने अपनी लेखनी से कभी समझौता नहीं किया। दैनिक भास्कर के ब्यूरो प्रमुख मनोज शर्मा ने अपने उद्बोधन ने कहा कि पत्रकार स्व. श्री पासवान की लेखनशैली बहुत अच्छी थी, इसी कारण उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के अखबारों में बड़े पद पर काम करने का मौका भी लगातार मिला। प्रतियोगिता के आयोजक वार्ड पार्षद अब्दुल रहमान ने भी स्वर्गीय रमेश पासवान को याद करते पुराने दिन याद किए और बताया कि जब भी उनसे मुलाकात होती थी, तो कुछ नया सुनने को मिलता था. उनका व्यक्तित्व ऐसा था कि मूल पत्रकारिता करने के बाद भी कभी किसी से द्वेष नहीं हुआ। ऊर्जाधानी कोरबा में मजदूरों के प्रति में समर्पित रहे और उनकी आवाज को अपनी कलम से उठाते रहे। उनकी स्मृति में इस तरह का आयोजन करना गौरवपूर्ण महसूस होता है और आने वाले वर्ष में इस आयोजन को भव्यता से किया जाएगा। प्रतियोगिता का पहला मैच श्री हित इलेवन vs सीजी वेलफेयर इलेवन,दूसरा मैच Ntpc इलेवन vs बीके वेलफेयर, तीसरा मैच गोल्डन इलेवन vs संस्कार इलेवन, चौथा मैच NKH इलेवन VS CSEB इलेवन के बीच खेला गया। जिसमे सीजी वेलफेयर, बीके वेलफेयर, गोल्डन इलेवन ने जीत दर्ज की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.