April 25, 2024

नॉमिनेशन की तारीख तक वकालत में 15 साल का तजुर्बा हो तो ही चेयरमैन की चेयर पाने चुनाव लड़ सकेंगे वकील साहब

1 min read

अगले माह 7 अप्रैल को होगा जिला अधिवक्ता संघ कोरबा की द्विवर्षीय कार्यकारिणी के लिए चुनाव।

इस बार होली आते आते जिला अधिवक्ता संघ कोरबा के लिए नई कार्यकारिणी का चयन करने चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एक दिन बाद यानी बुधवार 20 मार्च को प्रारंभिक मतदाता सूची जारी होगी। होली के बाद 27 व 28 मार्च को नामांकन पत्र लेने और जमा करने की प्रक्रिया पूर्ण होगी। पर यहां एक खास बात यह है कि जिला अधिवक्ता संघ कोरबा के अध्यक्ष की चेयर हासिल करने चुनाव वही लड़ सकेगा, जिसके पास नॉमिनेशन की तिथि तक वकालत में 15 साल का अच्छा खासा तजुर्बा होगा। इसी तरह उपाध्यक्ष और संघ के सचिव समेत विभिन्न पदों की जिम्मेदारी उठाने के लिए अलग 3 से 5 और 7 साल के अनुभव की अनिवार्यता रखी गई है। मतदान के लिए 7 अप्रैल की तिथि तय की गई है।

कोरबा(theValleygraph.com)। जिला अधिवक्ता संघ कोरबा की द्विवर्षीय नई कार्यकारिणी के चयन के लिए चुनाव की तारीख तय कर दी गई है। वर्ष 2024-2026 के लिए रविवार 7 अप्रैल को चुनाव आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में जिला अधिवक्ता संघ कोरबा के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपी कौशिक ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। संघ के अधिवक्ता सदस्यों को जारी सूचना में बताया गया है कि मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किए जाने के नाते जिला अधिवक्ता संघ कोरबा के द्विवर्षीय कार्यकारिणी के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाती है। चुनाव की समस्त कार्यवाही जिला व सत्र न्यायालय परिसर कोरबा स्थित जिला-अधिवक्ता संघ कोरबा में पूर्ण होगी। निर्वाचन प्रक्रिया संघ के अध्यक्ष पद, उपाध्यक्ष (पुरुष) कनिष्ठ (महिला) पद, सचिव एक पद, सहसचिव 1, पद, कोषाध्यक्ष 1 पद ,ग्रंथालय सचिव 1 पद सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा सचिव 1, कार्यकारणी सदस्य 6, जिसमें एक महिला अनिवार्य होगा। प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन 1 अप्रैल को शाम 4 बजे और मतदान 7 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। मतगणना 8 अप्रैल को सुबह 9 बजे से मतगणना पूर्ण होने तक किया जाएगा। परिणाम घोषणा 8 अप्रैल को किया जाएगा। अध्यक्ष पद के लिए 15 वर्ष, उपाध्यक्ष पद के लिए 7 वर्ष, सचिव के लिए 7 वर्ष, सहसचिव, कोषाध्यक्ष ग्रंथालय सचिव, सांस्कृतिक व क्रीड़ा सचिव पद के लिए 5 वर्ष, कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 3 वर्ष के अधिवक्ता कार्य का अनुभव अनिवार्य रखा गया है, जिसके मुताबित प्रत्याशी के लिए नामांकन के दिन यह नियम पूर्ण होना चाहिए।
20 मार्च को प्रारंभिक मतदाता सूची प्रकाशन, ऐसा रहेगा बाकी का चुनाव कार्यक्रम
निर्धारित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार प्रारंभिक मतदाता सूची का प्रकाशन 20 मार्च को शाम 4 बजे किया जाएगा। प्रारंभिक मतदाता सूची के संबंध में आपत्तियां 23 मार्च को दोपहर 12 बजे से दोपहर दो बजे तक प्रस्तुत की जाएंगी, जिनका निराकरण 23 मार्च को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 24 मार्च को दोपहर 2 होगा। नामांकन फार्म का वितरण, नामांकन जमा की प्रक्रिया 27 मार्च को दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक व 28 को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। नामांकन फार्म की जांच व प्रकाशन 29 मार्च को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। नामांकन फार्म पर आपत्ति 30 मार्च को दोपहर 2 पेश होंगे। आपत्तियों का निराकरण 30 मार्च को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। सही नामांकन सूची प्रकाशन दिनांक 31 मार्च शाम 4 बजे तक, नामांकन वापसी 1 अप्रैल को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक हो सकेगा। प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन 1 अपै्रल को शाम 4 बजे और मतदान 7 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। मतगणना 8 अप्रैल को सुबह 9 बजे से मतगणना पूर्ण होने तक किया जाएगा। परिणाम घोषणा 8 अप्रैल को किया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.