April 25, 2024

पुलिस कप्तान बोले:- खुशी के रंग लगाएं जनाब, न करें दूसरों की होली खराब, नहीं तो पुलिस करेगी तगड़ा हिसाब

1 min read

कोरबा(theValleygraph.com)। होली पर लोगों को अपनी और परिवार के साथ हर किसी की सुरक्षा में सहयोग का संदेश देते हुए पुलिस ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। सोशल मीडिया माध्यमों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस कप्तान सिद्धार्थ तिवारी (IPS) के निर्देश पर कोरबा पुलिस फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम में जिलेवासियों से शांति और सौहार्द्र के साथ सभी मिलकर उमंग एवं भाईचारे से होली मनाएं। एसपी श्री तिवारी ने कहा कि खुशी के रंग लगाएं और शांति-सद्भाव के साथ भाई चारे का संदेश दें। अगर कोई हुड़दंग या अनुचित गतिविधियों में लिप्त पाया गया तो पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी।

पुलिस ने कहा है कि होली की खुशियों के बीच सुरक्षा का ध्यान रखें। झगड़े व उत्पात से पर्व की खुशी खराब ना करें। होली में नशे का सेवन न करें, शराब पीकर हुड़दंग ना मचाए। बिना सहमति के किसी पर जबरदस्ती रंग लगाकर उसे दुखी एवं तनाव का माहौल उत्पन्न ना करें। पक्के रंग और पेंट वार्निश का इस्तेमाल ना करें रंग खुशी देने के लिए है तकलीफ देने के लिए नहीं। अपनी होली मनाने में दूसरों की होली खराब ना करें।

हर्बल रंग लगाएं, हुड़दंग और कान फोड़ू शोर न मचाएं

पुलिस ने गुजारिश की है कि होली में नशीले पदार्थ का सेवन ना करें। पानी से भरे गुब्बारों का प्रयोग ना करें। ग्रीस एवं कांच युक्त रंगों का प्रयोग ना करें। अश्लील हरकतों एवं शब्दों का प्रयोग ना करें। परिवर्तित दुपहिया वाहन साइलेंसर तेज आवाज निकालने वाले फटाके की तरह का प्रयोग ना करें। बेवजह शहर में गाड़ियों में तेज आवाज में म्यूजिक चलाकर हुड़दंग ना करें।

इन बातों का ध्यान रखें 
1. हर्बल रंगों का उपयोग करें।
2. यातायात नियमों का पालन करें।
3. सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों का सहयोग करें।
4. होलिका दहन सुरक्षित स्थान पर करें एवं इलेक्ट्रिक खंबो एवं तारों का ध्यान करें।
5. एक दूसरे के धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.