April 25, 2024

“मेरी मां कर्मा” एक ऐसी फिल्म है, जिसमें मोटिवेशन भी ऐसा कि आप अपने जीवन में कुछ कर गुजरने की हिम्मत करेंगे : कौस्टेन साहू

1 min read

प्रेसवार्ता:- माता कर्मा के जीवन पर हिंदी में बनी है महिला केंद्रित फिल्म, छत्तीसगढ़ी में देख सकेंगे दर्शक।

कोरबा(theValleygraph.com)। भारत देश में जितना पॉपुलर बॉलीवुड सिनेमा का कल्चर है, उतना ही पॉपुलर रीजनल (क्षेत्रीय) सिनेमा भी हो गया है। इन दिनों रीजनल सिनेमा एक बार फिर दर्शकों के बीच अपनी पकड़ बना रहा है। ऐसे में इसी को आगे बढ़ाने के लिए पॉपकॉर्न फिल्म्स 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में फिल्म मेरी मां कर्मा लेकर आ रहे हैं। यह एक पूर्ण पारिवारिक-एंटरटेनर फिल्म है। इस फिल्म को देखते हुए आपको जितना मजा आएगा, उतना ही रोना भी आएगा। इसके साथ ही मेरी मां (माता) कर्मा की कहानी से आपको मोटिवेशन मिलेगा।
उक्त बात आज कोरबा प्रेस क्लब के तिलक भवन में प्रेस वार्ता के दौरान फिल्म के डायरेक्टर कौस्टेन साहू, नायक शील वर्मा व नायिका कुकी स्वाइन ने संयुक्त रूप से कही। उन्होंने बताया कि फिल्म में मोटिवेशन भी ऐसा की आप अपने जीवन में कुछ कर गुजरने की हिम्मत करेंगे। यह फिल्म दो भाषाओं में रिलीज हो रही है। पहला हिंदी और दूसरा छत्तीसगढ़ी। हालांकि मेकर्स सबसे पहले इस फिल्म को हिंदी पट्टी के दर्शकों के लिए रिलीज करेंगे और फिर इसे छत्तीसगढ़ी में रिलीज किया जाएगा। यह पॉपकॉर्न की पहली फिल्म नहीं है, इसके पहले ले चलहुं अपनी दुआरी का भी निर्माण कर चुके हैं। आदि काल से ही महिलाएं पुरुषों का साथ देती आ रही हैं। दोनों एक ही गाड़ी के पहिए हैं। अगर एक हट जाए तो गाड़ी आगे बढ़ना मुश्किल होगा। ऐसे में अब दौर ऐसा है कि महिलाओं पर केंद्रित फिल्में भी आनी चाहिए। इस फिल्म में ऑन और ऑफ स्क्रीन दोनों ही जगहों पर महिलाओं ने बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस फिल्म को 25 साल की सिनेमैटोग्राफर आरुषि ने शूट किया है। मेरी मां कर्मा के बारे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि यह एक महिला केंद्रित फिल्म है।
मेरी मां कर्मा में हैं मंझे हुए कलाकार
मेरी मां कर्मा फिल्म में रीजनल से लेकर बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों के अभिनय को देखने को मिलेगा। फिल्म में कर्मा का किरदार छत्तीसगढ़ में अपनी अच्छी पहचान बना चुकीं अभिनेत्री कुकी स्वाएन ने निभाया है। वहीं फिल्म में ओंकार दास मानिकपुरी, सानंद वर्मा अल्का आमिन, इश्तियाक खान, भगवान तिवारी और सुनीता राजवर जैसी एक्टर्स भी अहम किरदार में नजर आएंगे।

फिल्म के गाने मोह लेंगे दर्शकों का मन
फिल्म मेरी मां कर्मा का संगीत भी बेहद अहम है। इसके हिंदी गानों को जावेद अली, अनुराधा पौडवाल, शाहिद माल्या और साधना सरगम ने गाया है। वहीं, फिल्म के गाने असतंम में राहु बैठा है गाने को लिखा है राहत इन्दोरी जी के बेटे सतलज इन्दोरी जी ने। फिल्म के छत्तीसगढ़ी गाने को विवेक शर्मा, सुनील सोनी, अलका चंद्राकर, अनुपमा मिश्रा जैसे बेहतरीन गायको ने गाया हैं। 5 अप्रैल को रिलीज होने उक्त फिल्म के गाने दर्शकों का मन मोह लेंगे। फिल्म की सबसे अहम बात है की इसमें एक छत्तीसगढ़ी गाना भी है जो हमे उम्मीद है की पूरे भारत में छत्तीसगढ़ी बोली को एक नया मुकाम देगी जो आज की तारिख में पहले से एक नयी पहचान बना रही है।

बड़े वेब सीरीज बना चुके हैं डायरेक्टर
फिल्म को डायरेक्ट मृत्युंजय सिंह ने किया है। जिनके डायरेक्शन का काम आपको कई बड़े वेब सीरीज जैसे की “Chacha Vidhayak hai hamare और छत्रसाल जैसे बड़े सीरीज में देखने को मिलेगा। मृत्युंजय सिंह कई बड़े वेब सीरिज बना चुके हैं।

द कपिल शर्मा शो लिख चुके हैं राइटर

मेरी मां कर्मा फिल्म की कहानी को कौस्टेन साहू ने लिखा है जिन्होंने इससे पहले “The kapil sharma show” जैसे टीवी शोज लिख चुके है। उन्होंने रोहित शेट्टी के लिए भी कई प्रोजेक्ट जैसे की सिंघम अगेन में काम किया है। इस तरह बालीवुड के अनुभवी राइटर ने माता कर्मा के जीवन पर हिंदी में फिल्म की कहानी तैयार की।

अमिताभ बच्चन के साथ सिनमैटोग्राफर ने किया है काम
फिल्म की सिनेमैटोग्राफी 25 साल की सिनमैटोग्राफर आरुषी बागेश्वर ने की है। आरुषी ने इससे पहले अमिताभ बच्चन और इमरान हाश्मी जैसे बड़े कलाकार के साथ चेहरे मूवी में काम किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.