April 25, 2024

कुछ चुनिंदा संस्थाओं पर भारत सरकार भरोसा करती है और मुझे आपका आत्मविश्वास चाहिए, कोरबा विस के 249 पोलिंग बूथों पर महिलाएं चुनाव कराएंगी, शांतिपूर्वक कार्य पूर्ण करना है, यही लक्ष्य लेकर चलें: अजीत वसंत

1 min read

 महिला मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा अजीत वसंत (IAS) ने प्रशिक्षण में शामिल महिलाकर्मियों का उत्साहवर्धन किया। कोरबा विधानसभा के सभी 249 पोलिंग बूथ में इस बार महिला मतदान कर्मियों द्वारा मतदान संपन्न कराया जाएगा। इसी के संबंध में लगभग 1200 से 1300 महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

देश की कुछ चुनिंदा संस्थाएं ही हैं, जिन पर भारत सरकार भरोसा करती है। निर्वाचन आयोग उनमें से एक है। मुझे भी आप सभी का भरोसा और आत्मविश्वास चाहिए, बाकी सब कुछ प्रशासन संभाल लेगी। प्रशासन की पूरी टीम आपकी मदद के लिए हर क्षण तत्पर है। आपको डरने या घबराने की जरुरत बिलकुल नहीं है। बस अपने आप को सक्षम व जानकार बनाइए और इस प्रक्रिया को बारीकी से समझने की कोशिश कीजिए। आपको सबसे पहले इस मशीन से संबंधित हर प्रक्रिया को जान व समझकर कॉन्फिडेंट होना है और कॉन्फिडेंस होगा तो आप इसे बहुत अच्छे से रन करने में सक्षम बनेंगी। आपको चुनाव संपन्न कराना और शांतिपूर्वक पूर्ण कराना है, बस यही लक्ष्य लेकर इस ट्रेनिंग को शत-प्रतिशत सफल बनाएं।

कोरबा(thevalleygraph.com)। यह बातें मंगलवार को आयोजित महिला मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा अजीत वसंत ने प्रशिक्षण में शामिल महिलाकर्मियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहीं। कलेक्टर श्री वसंत ने आगे कहा कि निर्वाचन आयोग समेत कुछ चुनिंदा संस्थाएं ही हैं, जिन पर भारत सरकार भरोसा करती है। मुझे भी आप सभी का भरोसा और आत्मविश्वास चाहिए, बाकी सब कुछ प्रशासन संभाल लेगी। प्रशासन की पूरी टीम आपकी मदद के लिए हर क्षण तत्पर है। आपको डरने या घबराने की जरुरत बिलकुल नहीं है। आप के मन में यह बात हावी होने न दें कि इलेक्शन एक बहुत कठिन कार्य है। बस अपने आप को सक्षम और जानकार बनाइए और इस प्रक्रिया को बारीकी से समझने की कोशिश कीजिए। जिला प्रशासन की पूरी टीम आपको हर प्रकार का सहयोग प्रदान करने तैयार है। आपको सबसे पहले इस मशीन से संबंधित हर प्रक्रिया को जान-समझकर कॉन्फिडेंट होना है और कॉन्फिडेंस होगा तो आप इसे बहुत अच्छे से रन करने में सक्षम बनेंगी। आपको चुनाव संपन्न कराना और शांतिपूर्वक पूर्ण कराना है, बस यही लक्ष्य लेकर जितनी बारीकी से हो सके, सीखिए और सक्षम बनिए।

 कोरबा विधानसभा के 249 पोलिंग बूथों पर महिलाएं चुनाव कराएंगी

कोरबा जिले की चारों विधानसभाओं के लिए मतदानकर्मियों का प्रशिक्षण आज से प्रारंभ हुआ है। कोरबा विधानसभा के सभी महिला मतदानकर्मियों का प्रशिक्षण यहां विद्युत गृह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 में दिया जा रहा है। कोरबा विधानसभा के सभी 249 पोलिंग बूथ में इस बार महिला मतदान कर्मियों द्वारा मतदान संपन्न कराया जाएगा। इसी के संबंध में लगभग 1200 से 1300 महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके पहले विधानसभा चुनाव में कुछ केंद्रों को संगवारी बूथ के नाम से, जो पांच से दस की संख्या में होते थे, उनमें महिलाओं की ड्यूटी लगाई गई थी। इस बार कोरबा विधानसभा के सभी 249 पोलिंग बूथ में कोरबा शहर में निवासरत ऐसी महिलाएं, जो शासकीय सेवा में हैं, उनके द्वारा लोकसभा चुनाव की संपूर्ण कार्यवाही संपन्न कराई जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.