May 24, 2024

ग्राम रेंकी में मतांतरण की शिकायत, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर पुलिस से की ठोस कार्यवाही की मांग

1 min read

हरदीबाजार पुलिस थाने में शिकायत के दौरान सनातन संघर्ष समिति के अजय कुमार दुबे, ग्राम रेंकी के सरपंच सुंदर सिंह, पटेल समाज के प्रमुख भीम पटेल समेत ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

कोरबा(thevalleygraph.com)। मतांतरण कराए जाने का आरोप लगाते हुए शनिवार को ग्राम रेंकी के ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उनका कहना था कि गांव के एक मकान में भोले भाले ग्रामीणों को धर्म परिवर्तन के लिए बरगलाया और उकसाया जा रहा था। मामले सनातन संघर्ष समिति ने पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है और ठोस कार्यवाही की मांग की है।

बताया जा रहा है कि अवैध मतांतरण के खिलाफ समस्त ग्राम वासियों ने मिलकर एक मकान को घेर लिया। जहां इस प्रयास में जुटे कुछ लोगों को हरदी बाजार पुलिस के हवाले किया है। इसके साथ ही रेंकी ग्राम के समस्त ग्रामवासियों ने मिलकर हरदी बाजार थाने पहुंचकर प्राथमिक भी दर्ज कराई। इस अवसर पर सनातन संघर्ष समिति जिला कोरबा के जिला संयोजक अजय कुमार दुबे एवं अन्य सनातनियों ने सर्व प्रथम ग्रामीणों के साथ मिलकर विरोध दर्ज किया एवं पुलिस प्रशासन को सूचित कर सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। दुबे ने कहा कि समाज में हो रहे अवैध मतांतरण से हमें सजग रहना है। सनातन संघर्ष समिति ऐसे कार्यों के विरोध के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। इस अवसर पर ग्राम रेंकी के सरपंच सुंदर सिंह, पटेल समाज के प्रमुख भीम पटेल, राजकुमार यादव, शंकर पटेल, शशिधर सोनी, अजय पटेल, फिरतु पटेल, श्रीवास पटेल, रिखी राम, हरेलु राम पटेल, नेत राम पटेल, गोपाल पटेल, दुलार सिंह, नारायण सिंह, राजकुमार पटेल, भाजयुमो हरदी बाजार के मंडल अध्यक्ष कृष्णा पटेल, सुरेश, परमेंद्र यादव, धनेश्वर, श्री सुभाष, विनोद कुमार एवं ग्राम की मातृशक्ति व अन्य ग्राम वासी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.