April 22, 2024

दस हजार से अधिक बहनों ने अपने जयसिंह भैया की कलाई में राखी बांधकर लिया रक्षा का संकल्प

1 min read

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को राखी बांधने हजारों की संख्या में उमड़ी बहनें, पूरे दिन लग रहा तांता।

कोरबा(theValleygraph.com)। जिस रक्षासूत्र से राजा बलि की रक्षा हुई थी, वही रक्षासूत्र हमारे भाई की रक्षा करेगा। इस भावना के साथ हजारों बहनों ने विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की कलाई पर राखी बांधी। रक्षाबंन्धन पर राखी बांधने का यह सिलसिला सुबह 11 बजे आरम्भ हुआ। जिसमें दस हजार से अधिक बहनों ने जयसिंह अग्रवाल के कलाई पर राखी बांधीं। प्रजापिता ब्रम्हकुमारी की बहनों ने भी राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को राखी बांधी।
प्रतिवर्ष के परंपरा अनुसार कोरबा के डीडीएम स्कूल रोड स्थित नवनिर्मित श्रीराम दरबार मंदिर में यह आयोजन भाई बहन के स्नेह को परिभाषित करने में सफल रहा। इसके माध्यम से यह भावना भी मजबूत हुई कि रिश्तों की जड़ें इसी तरह सिंचित होती हैं। क्षेत्र की बहने रक्षाबंधन पर विधायक जयसिंह अग्रवाल को कई वर्षों से राखी बांधते आ रही हैं। पूर्व में हुए अनुभव के आधार पर अबकी बार रक्षाबंधन के कार्यक्रम के दौरान सभी की सुविधा को ध्यान में रख आगंतुक बहनों और परिजनों की अगवानी, स्वागत सत्कार से लेकर वाहनों की बेहतर पार्किंग के लिए अच्छी व्यवस्था की गई। इस कार्य की जिम्मेदारी सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने कुशलतापूर्वक संभाली। आयोजन स्थल पर पारंपरिक गीत संगीत के बीच बहनों ने विधायक श्री अग्रवाल को मंगल तिलक लगाकर राखी बांधी और उनके उत्कर्ष के लिए शुभकामना दी। प्रदेश में अपने तरह का अनूठा अध्याय कहा जा सकता है, जिसमे एक भाई के लिए हजारों बहनों की उपस्थिति एक स्थान पर तय होती है। राखी बांधने आयी सभी स्नेहिल बहनों को यहाँ स्वल्पाहार कराकर विदाई दी गई। इस दृश्य ने बहनों को पारिवारिक अनुभूति दी । बहनों ने बताया कि उनके जीवन का यह कभी नहीं भूलने वाला अनुभव रहा है और उन्हें इसकी यादें हमेशा कुछ अच्छा करने की प्रेरणा देती रहेगी। माता बहनों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के माथे पर रोली तिलक लगाकर कलाई पर रक्षा सूत्र पहनाया, अनेक माताओं ने जयसिंह अग्रवाल के सिर पर हाथ फेरा और गले मिलकर अपनी शुभकामनाएं दी।


राजस्व मंत्री (विधायक) जयसिंह अग्रवाल एवं पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल ने सभी बहनों के स्नेह व प्यार के लिए उनके व उनके परिवार के प्रति आभार जताया है वही जयंिसह अग्रवाल ने अपने साथीगण, मित्रजनों के प्रति उनके सहयोग व स्नेह के लिए अभार जताते हुए कहा कि समारोह कोरबा में सुबह 11 बजे से दोपहर 02 बजे तक तथा बालको के सांई मंगलम में दोपहर 03 बजे से देर शाम तक चलता रहा। रक्षाबंधन त्यौहार का प्रचलन सदियों पुराना है भारत में रक्षा बंधन पर्व मनाने के कई धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व जुड़ा हुआ है। इस मौके पर सभी माता-बहनों ने परिवार जनों के साथ श्रीराम दरबार मंदिर में माथा टेक कर मंदिर में स्थापित सभी देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की।

शुक्रवार को जमनीपाली दर्री क्षेत्र की बहनें राखी बांधेंगी

सुरेश कुमार अग्रवाल, प्रवक्ता जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा ने बताया कि शुक्रवार 1 सितम्बर को जमनीपाली दर्री क्षेत्र की बहनें राखी बांधेंगी। शुक्रवार को एनटीपीसी गोपालपुर मार्ग पर स्थित सिद्धी वाटिका में रक्षा बंधन का समारोह आयोजित किया गया है। यहाँ प्रातः 11 बजे से दोपहर 02 बजे तक रक्षा बंधन का कार्यक्रम होगा तत्पश्चात् राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल वहीं से रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.