April 22, 2024

चरामेति ने किया आह्वान, आइये एक दृष्टि बाधित दिव्यांग छात्र का कल बेहतर बनाने आज करें एक छोटी सी कोशिश

1 min read

रायपुर(thevalleygraph.com)। जन्म से ही आंखों की रौशनी खो चुके एक दिव्यांग विद्यार्थी को मानवीय मूल्यों और संवेदनाओं के स्पर्श की जरूरत है। पढ़ लिख कर खुद को काबिल बनाने वह बड़ी बहादुरी से जीवन की कठिनाइयों से लड़ रहा है। छोटे भाई बहनों ने सड़को पर फल, त्योहारों में ठेला लगाकर परिवार के गुजर बसर की जिम्मेदारी अपने हाथों में ले रखी है, ताकि कल वो उनके जीवन का उजियारा बन सके। पर उसके इस संघर्ष में गरीबी बार बार आड़े आ जाती है। चरामेति ने बीड़ा उठाते हुए उसकी यथासंभव मदद का आह्वान किया है। इस दृष्टि बाधित दिव्यांग का कल बेहतर बनाने आज आप भी एक छोटी सी कोशिश कर सकते हैं।

चरामेति के संस्थापक व युवा स्वयंसेवी प्रशांत महतो ने बताया कि आरंग में रहने वाले 24 वर्षीय प्रकाश कुमार खेलवार आकांक्षा इंस्टिट्यूट में स्पेशल डीएड के विद्यार्थी हैं। कॉलेज की फीस जमा ना होने के कारण वह 27 अगस्त को उसके फाइनल एग्जाम में वह बैठ नहीं पाएंगे। 3 वर्ष पहले उनके पिता का देहांत हो गया और उसके दो छोटे भाई हैं, जो समय-समय पर फल की दुकान या विभिन्न त्यौहार की सामग्री रेहड़ी लगाकर बेचते हैं और उसी से उनके परिवार का भरण पोषण होता है। इस कोर्स के उपरांत उसे किसी दिव्यांग स्कूल में शिक्षक आदि का जॉब मिल सकेगा। 25 अगस्त तक हमें उसके कॉलेज की फीस जमा करनी है। अगर हमारे 40 साथी 500 या 20 साथी हजार रुपए का सहयोग करते हैं तो हमें अलग से आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और एक छात्र के भविष्य के लिए हम अपना सहयोग कर सकते हैं।

चरामेति के सेवा प्रकल्प से ऐसे जुड़ सकते हैं आप

अगर आप भी मानव सेवा के पुनीत प्रकल्प में चरामेति का हाथ थामकर साथ चलना चाहें, तो इस तरह से संपर्क कर सकते हैं और सेवा के इस अनवरत अभियान का हिस्सा बन सकते हैं। चरामेति से जुड़ने के लिए व्हाट्सएप्प ग्रुप से 9300008540, फेसबुक पेज www.facebook.com/charameti और फेसबुक ग्रुप www.facebook.com/groups/charametifoundation के माध्यम से आप सभी सेवाभावियों का स्वागत है।

यहां अर्पित करें अपना सहयोग

आप अपना अमूल्य योगदान संस्था के इस खाते में जमा कर सकते हैं, ताकि वह उनके काम आ सके, जिन्हें सचमुच आपके सहयोग को जरूरत है।

Charameti community Education Research & Training Institution For Youth

A/c- 2319002100018047
IFSC- PUNB0231900

9300008540@okbizaxi


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.