June 21, 2024

ख्यातिलब्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. विवेक अरोरा “सर्वश्रेष्ठ फिजियोथेरेपी चिकित्सक प्रशंसा” पुरस्कार से सम्मानित

1 min read

फिजियोकॉन-2023: -इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट की छग राज्य शाखा के प्रतिष्ठित सम्मेलन में डॉ. विवेक अरोरा को न केवल “सर्वश्रेष्ठ क्लिनिशियन” प्रशंसा पुरस्कार प्राप्त हुआ, बल्कि “फिजियोथेरेपी टू फिजियोपैथी” शीर्षक वार्ता के लिए अध्यक्ष के रूप में सेवा करने का सम्मान भी प्रदान किया गया। वह इस क्षेत्र से सम्मेलन के दौरान दिए गए पुरस्कारों और सम्मानों के एकमात्र प्राप्तकर्ता हैं, जो कोरबा से उभरती स्वास्थ्य सेवा में उत्कृष्टता को प्रदर्शित करता है।

कोरबा(theValleygraph.com)। अपनी चिकित्सकीय कुशलता से कोरबा के लोगों को जागरूक करने के साथ बेहतर स्वास्थ्य की ओर ले जाने के अनवरत प्रयास में जुटे ख्यातिलब्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ विवेक अरोरा को “सर्वश्रेष्ठ फिजियोथेरेपी चिकित्सक प्रशंसा” पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पिछले 15 वर्षों से सेवाएं दे रहे डॉ. अरोरा के समर्पण और क्षेत्र में असाधारण योगदान ने उन्हें यह प्रतिष्ठित सम्मान दिलाया। फिजियोथेरेपी के माध्यम से मरीजों का जीवन बेहतर बनाने की उनकी प्रतिबद्धता को व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है, जिससे वह छत्तीसगढ़ में महत्वाकांक्षी फिजियोथेरेपिस्टों के लिए एक आदर्श बन गए हैं। डॉ. विवेक अरोरा को न केवल “सर्वश्रेष्ठ क्लिनिशियन” प्रशंसा पुरस्कार प्राप्त हुआ, बल्कि “फिजियोथेरेपी टू फिजियोपैथी” शीर्षक वार्ता के लिए अध्यक्ष के रूप में सेवा करने का सम्मान भी प्रदान किया गया।

इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट (आईएपी), छत्तीसगढ़ राज्य शाखा ने हाल ही में एक प्रतिष्ठित सम्मेलन फिजियोकॉन 2023 का आयोजन किया, जिसमें देश भर के फिजियोथेरेपी के क्षेत्र से पेशेवरों को एक साथ आने का मौका मिला। यह कार्यक्रम बेहद सफल रहा, इसमें विशिष्ट अतिथि, उत्कृष्ट व्यक्तियों को विशेष सम्मान और ज्ञान साझा करने के कई अवसर प्राप्त हुए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य सेवाओं और फिजियोथेरेपी के विकास के प्रति राज्य सरकार के समर्पण को दर्शाया। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए और उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में फिजियोथेरेपी के महत्व पर प्रकाश डाला। फिजियोकॉन 2023 का एक कई महत्वपूर्ण पलों में से एक पल था, जब कोरबा के ख्यातिलब्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. विवेक अरोरा को “सर्वश्रेष्ठ फिजियोथेरेपी चिकित्सक” प्रशंसा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। डॉ. अरोरा के समर्पण और क्षेत्र में असाधारण योगदान ने उन्हें यह प्रतिष्ठित सम्मान दिलाया। फिजियोथेरेपी के माध्यम से मरीजों के जीवन को बेहतर बनाने की उनकी प्रतिबद्धता को व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है, जिससे वह छत्तीसगढ़ में महत्वाकांक्षी फिजियोथेरेपिस्टों के लिए एक आदर्श बन गए हैं। डॉ. विवेक अरोरा को न केवल “सर्वश्रेष्ठ क्लिनिशियन” प्रशंसा पुरस्कार प्राप्त हुआ, बल्कि “फिजियोथेरेपी टू फिजियोपैथी” शीर्षक वार्ता के लिए अध्यक्ष के रूप में सेवा करने का सम्मान भी मिला। इस मुख्य भाषण में फिजियोथेरेपी का भविष्य और कैसे फिजियोथेरेपी को फिजियोपैथी तक ले जाया जाए, जैसे महत्वपूर्ण शीर्षकों में गहन चर्चा हुई। डॉ. अरोरा ने अपनी विशेषज्ञता और अनुभव से ऐसी अंतर्दृष्टि साझा की जो छत्तीसगढ़ में फिजियोथेरेपी प्रथाओं के भविष्य को आकार दे सकती है। डॉ. विवेक अरोरा को फिजियोकॉन 2023 में सम्मान मिलना न केवल उनके लिए बल्कि कोरबा शहर के लिए भी गर्व के बात है। वह इस क्षेत्र से सम्मेलन के दौरान दिए गए पुरस्कारों और सम्मानों के एकमात्र प्राप्तकर्ता हैं, जो कोरबा से उभरती स्वास्थ्य सेवा में उत्कृष्टता को उजागर करते हैं।

स्वास्थ्य सेवा में निरंतर नवाचार बना आधार
फिजियोकॉन 2023 फिजियोथेरेपिस्ट, नीति निर्माताओं और स्वास्थ्य देखभाल के प्रति उत्साही लोगों का एक असाधारण जमावड़ा था, जो फिजियोथेरेपी के क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए अपने समर्पण के साथ एकजुट हुए थे। डॉ. विवेक अरोरा की उपलब्धियां और उन्हें मिली मान्यता स्वास्थ्य सेवा में निरंतर नवाचार और उत्कृष्टता के महत्व को रेखांकित करती है। इसके अतिरिक्त यह ध्यान देने योग्य है कि डॉ. विवेक अरोड़ा कोरबा स्पाइन एंड ज्वाइंट सेंटर के संस्थापक और सलाहकार हैं, जो एक उन्नत दर्द प्रबंधन केंद्र है, जो इस क्षेत्र में स्वास्थ्य देखभाल की प्रगति में योगदान दे रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार का समर्थन और डॉ. अरोरा जैसे पेशेवरों की प्रतिबद्धता राज्य में फिजियोथेरेपी के लिए एक उज्ज्वल और आशाजनक भविष्य का संकेत देती है, जिसमें अनगिनत लोगों के जीवन को बदलने की क्षमता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.