May 19, 2024

केंद्रीय विद्यालय एनटीपीसी के बच्चों और शिक्षकों ने चलाया मेरी माटी मेरा देश अभियान, प्रभारी फेरी निकालकर दिया राष्ट्र प्रेम का संदेश, कोरबा की पावर धरा से एकत्र की मिट्टी

1 min read

देखिए वीडियो…, प्राचार्य श्रीमती अर्चना खरे के नेतृत्व में केंद्रीय विद्यालय नंबर- 2 एनटीपीसी के शिक्षक और बच्चों समेत समस्त विद्यालय परिवार बना सहभागी, खेल मैदान, उद्यान समेत अनेक स्थानों से संग्रहित मिट्टी वीर बलिदानियों के योगदान को स्मरण करते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अमृत वाटिका में अर्पित करने भेजी जाएगी।

कोरबा(thevalleygraph.com)। केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 एनटीपीसी में मेरी माटी मेरा देश के तहत प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न स्थानों एवं घरों से मिट्टी एकत्रित कर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अमृत वाटिका में अर्पित करने के लिए कोरबा के इन विद्यार्थियों की ओर से अनुकरणीय योगदान किया गया।

इस अभियान में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। आम लोगों के बीच राष्ट्रीय एकता की भावना धारण करने का संदेश देते हुए बच्चों ने अपने हाथ में तिरंगा लेकर विद्यालय के आसपास पूरे क्षेत्र की परिक्रमा की। इस दौरान लोगों के घरों के पास, खेल मैदान, मंदिर और उद्यानों की पावन धरा से मिट्टी संग्रहित की गई। देशभक्ति से ओतप्रोत वातावरण में विद्यार्थियों ने अनुशासन का पालन करते हुए बैनर-पोस्टर के साथ सामाजिक जागरूकता संबंधी नारे लगाते हुए एनटीपीसी टाउनशिप में पूरी कालोनी की परिक्रमा पूर्ण की। यह एक राष्ट्रीय स्तर का अभियान है, जिसका उद्देश्य लोगों के दिलों में वीर सपूतों के प्रति सम्मान की भावना को जागृत करना है। भारतवासियों के भीतर स्वतंत्रता सेनानियों और राष्ट्र से जुड़ाव का उत्साह उत्पन्न करना है।

अभियान के तहत यह कार्यक्रम विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती अर्चना खरे के दिशा-निर्देश और शिक्षकगणों में लखन राम, एमएम देवांगन, श्रीमती प्रभात शर्मा व श्रीमती किरण मिंज के सहयोग से सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.