April 23, 2024

सर्वमंगला नगर के वासियों से वादा है, रेल्वे की जमीन होने के बाद भी एक भी झोपड़ी को टूटने नहीं दूंगा :- जयसिंह

1 min read

कांग्रेस उम्मीदवार एवं प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया सघन जनसंपर्क., कहा- गरीबों का अपना जमीन अपना घर होगा, पट्टा कानून बनाया गया.

कोरबा(thevalleygraph.com)। कांग्रेस के लोकप्रिय उम्मीदवार एवं प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सघन जनसंपर्क किया। उन्होंने अपना जन संपर्क वार्ड क्र 1 दलिया गोदाम से प्रारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अपनी जमीन- अपना घर का कानून राज्य शासन ने बनाया जिससे झुग्गी वासियों को अब निरंतर पट्टा मिलेगा। कानून बनने के बाद सरकार गरीबों का हक नहीं छीन सकती हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि सबसे पहले स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने गरीबों को पट्टा दिया और उसके बाद अविभाजित मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय अर्जुन सिंह ने गरीबों को पट्टा दिया। उसके बाद सीधे छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार ने यह कार्य किया। राजस्व मंत्री ने वार्ड क्र 01 एवं 04 में जन संपर्क के दौरान कहा कि पिछले 15 साल से मुझे सेवा का मौका दिया गया। 10 साल मैंने विपक्ष में रहकर भी कोरबा का विकास किया। पिछले 5 सालों से मंत्री बनने के बाद कोरबा का सर्वांगीण विकास किया। कांग्रेस की राज्य सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार दिलाने और बेरोजगारी भत्ता देने का कार्य किया। शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया गया हैं। स्वामी आत्मानंद स्कूलों के माध्यम से निःशुल्क अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा दी जा रही हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमर क्लीनिक और मोबाइल मेड़िकल यूनिक के माध्यम से निःशुल्क चिकित्सा सुविधा गली, मुहल्लों, हाट, बाजार तक में इलाज किया जा रहा हैं। किसानों को राज्य सरकार ने सम्मान दिया। उन्होंने ने कहा कि रेणु अग्रवाल के महापौर कार्यकाल के दौरान हर घर तक नल कनेक्शन जोड़ा गया। जिससे आज हर घर तक शुद्ध पेय जल पहुंच रहा हैं। उन्होंने सर्वमंगला नगर के वासियों से वादा किया कि रेल्वे की जमीन होने के बाद भी एक भी झोपड़ी को टूटने नहीं दूंगा। यहां के रहवासियों को पट्टा दिलाने का प्रयास जारी रहेगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि पहली बार 557 मतों से चुनाव जीता, दूसरी बार 14,449 और तीसरी बार 11,800 मतों से चुनाव में विजय पायी। अब आप से आग्रह हैं कि उपरोक्त तीनों चुनावों के विजयी मतों को मिलाकर इतने मतों से जीताए कि एक रिकार्ड बन जाए। श्री अग्रवाल के साथ सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, सपना चौहान, संतोष राठौर भी उपस्थित थे। श्री अग्रवाल ने आदिले चौक के पास गुरू घासी दास भवन में पूजा अर्चना की।
दलिया गोदाम में उनके साथ जन संपर्क में विनोद सोनकर, पंकज अग्रवाल, नितिन अग्रवान, हैप्पी सिंह, सहेत अनेक वार्ड वासी शामिल रहें। सर्वमंगला नहर में रेणु अग्रवाल, दिवाकर, नीता चौहान, संजय यादव, छविराज मरावी, संतोष गोड़, विजय केंवट, राम जायसवाल, पुष्पा सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल रहें। वार्ड क्र 04 में रवि खुंटे, मनीष शर्मा, आबिद अली, कुलदीप, मणिशंकर, शफीद मेमन, रोमी राजवाड़े, चन्द्रराम सोनवानी, पवन यादव, राजू आदिले, डायमंड आदिले, ज्योति दास दिवान, कौशिल्या श्रीवास, गायत्री चौहान, नंदनी चौहान, कोमल साहू, आदी खरे और चन्द्रिका बंजारे सहित बड़े संख्या में लोग शामिल थे।

गुरु का मिला आशीर्वाद

आदिले चौक में जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस के उम्मीदवार जयसिंह अग्रवाल को अपने गुरु का आशीर्वाद मिल गया। श्री अग्रवाल को अध्यापन कराने वालों में शामिल दीवान गुरु जी ने अपनी यादों को ताजा करते हुए कहा कि शुरू से ही जुझारू व संघर्षशील रहे हैं। हक की लड़ाई के लिए कभी पीछे नहीं रहे हैं। कोरबा के विकास में उनका बहुत बड़ा योगदान हैं। विकास की गति को बनाए रखने के लिए हमें फिर से एक बार श्री अग्रवाल को विजयी बनाने के लिए तन-मन-धन से जुड़ जाना चाहिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.