April 22, 2024

बीरतराई के बीमार बच्चों से मिलने अस्पताल पहुंचे DEO जीपी भारद्वाज, जाना उनकी सेहत का हाल, बेहतर ईलाज सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

1 min read

कोरबा जिले के कलेक्टर संजीव कुमार झा ने स्वास्थ्य विभाग को दिए बच्चों के बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश। सभी विद्यार्थियों की सेहत सामान्य, रात भर अंडर ऑब्जर्वेशन में रहेंगे और बुधवार की सुबह किए जाएंगे डिस्चार्ज।

कोरबा(thevalleygraph.com)। शासकीय मिडिल स्कूल बीरतराई में मिड डे मील करने के दौरान स्कूल के 47 में से 8 बच्चों की तबियत अचानक बिगड़ गई। उन्हें उल्टी होने लगी, जिसे गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने तत्काल पीड़ित बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में उनका विशेषज्ञ चिकत्सकों की निगरानी में ईलाज कराया जा रहा है। देर रात दफ्तर के काम से बाहर गए जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज ने अस्पताल पहुंचकर बच्चों व उनके परिजनों से भेंट की और उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली।

करतला ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम बीरतराई में मध्यान्ह भोजन के दौरान अचानक उल्टी की शिकायत करने वाले शासकीय मिडिल स्कूल के 8 विद्यार्थियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां वे मेडकल कॉलजकि उन्हें विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया जा रहा है। कोरबा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उनकी बेहतर चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने  आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही वे स्वयं भी इस मामले पर पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। कलेक्टर श्री झा के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज और करतला बीईओ संदीप पांडेय ने जिला अस्पताल पहुँचकर अस्पताल में भर्ती विद्यार्थियों और उनके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य के संबंध में चिकित्सकों से जानकारी लेकर बेहतर उपचार हेतु आग्रह किया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री भारद्वाज ने बताया कि मिड डे मील में विद्यालय के 47 बच्चों ने सब्जी खाई थी। इस दौरान 8 विद्यार्थियों ने पेट और सिर में हल्का दर्द और उल्टी आने की शिकायत की। स्कूल प्रशासन द्वारा तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र कोथारी में आवश्यक उपचार प्रदान करने बच्चों को लाया गया। यहाँ स्वास्थ्य जाँच और एहतियात के तौर पर 8 विद्यार्थियों को 112 एम्बुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती 8 में से 7 ने मिड डे मील खाया था। एक छात्रा जिसने भोजन नहीं किया है, वह अपने आपको कमजोर महसूस कर रही है। उक्त छात्रा को आवश्यक स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने चिकित्सकों को कहा गया है। अस्पताल में भर्ती अन्य 7 विद्यार्थियों को निगरानी के तौर पर आज भर्ती रखा गया है और रात हो जाने की वजह से अगले दिन सुबह डिस्चार्ज भी कर दिया जाएगा। उन्होंने इस घटना के संबंध में बीईओ करतला को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.