March 4, 2024

कमला नेहरू कॉलेज में हमर सरकार हमर द्वार के तहत नगर निगम से आए मितान ने लगाया हेल्प डेस्क

1 min read

नगर निगम से आई टीम ने शिविर में प्रदान की सेवाएं

कोरबा(theValleygraph.com)। कमला नेहरू महाविद्यालय कोरबा में नगर निगम की टीम ने हमर सरकार हमर द्वार के मितान कार्यक्रम के तहत विशेष शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में कॉलेज के विद्यार्थियों, प्राध्यापक-कर्मियों और आस पास के निवासियों ने लाभ उठाया। नगर निगम से अधिकृत टीम के सदस्यों में शामिल रहे सूरज कुमार यादव, यूप कुमार यादव और अजय यादव ने सेवाएं प्रदान की। उन्होंने
आधार में मोबाइल नंबर अपडेट, जाति निवास आय से संबंधित सेवा प्रदान करने एक दिवसीय सहायता डेस्क स्थापित किया, जिसकी मदद से विभिन्न प्रमाण पत्रों में सुधार व नवीन दस्तावेज प्राप्त करने की आवेदन-पंजीयन प्रक्रिया शुरू की।
कमला नेहरू कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने बताया कि इस शिविर के माध्यम से बड़ी संख्या में विद्यार्थियों और कॉलेज स्टाफ समेत आस पास के नागरिकों ने लाभ उठाया। उन्होंने बताया कि हमार सरकार-हमार द्वार के मितान कार्यक्रम के अंतर्गत अनेक प्रकार के प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन, पंजीयन और सुधार सेवा घर पहुंचकर प्रदान की जाती है, जो काफी सराहनीय और आमजनों के लिए रागतभरा है। मुख्य रूप से मूल निवासी प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति-जनजाति प्रमाण पत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, आय प्रमाणपत्र, भूमि रिकॉर्ड के नकल, भूमि सूचना (भूमि उपयोग), मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह पंजीकरण और प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र सुधार, दुकान और स्थापना पंजीकरण, मृत्यु प्रमाण पत्र सुधार, विवाह प्रमाण पत्र सुधार, आधार कार्ड पंजीकरण (5 वर्ष तक के बच्चों का), आधार कार्ड के मोबाइल नंबर में सुधार, नया पेन कार्ड एवं पेन कार्ड में सुधार, नया राशन कार्ड व राशन कार्ड में सुधार, श्रम कार्ड पंजीयन जैसी सेवाएं घर शासन की ओर से पहुंचकर प्रदान किए जाने की व्यवस्था दी जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.