March 4, 2024

शेर ही जंगल का राजा क्यों, क्योंकि उसके पास आत्मबल होता, जो उसे हार मानने नहीं देता:- SP संतोष सिंह

1 min read

Video:- बिलासपुर पुलिस कप्तान संतोष सिंह (IPS) ने बर्जेश इंगलिश सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लगाई निजात अभियान की क्लास, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे एसपी सिंह ने बच्चों को प्रेरक कहानियां सुनाकर प्रदान किया मार्गदर्शन। इस अवसर पर पुलिस विभाग से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) राजेंद्र जायसवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमती अर्चना झा, सीएसपी सिविल लाइन आईपीएस संदीप कुमार पटेल के साथ साथ ज़िले के थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य में बर्जेस मेमोरियल स्कूल ग्राउंड में निजात अभियान के अंतर्गत महत्पूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया गया। बच्चों को संबोधित करते हुए आईपीएस श्री सिंह ने नशे से होने वाले दुष्परिणाम एवं निजात अभियान के उद्देश्य से अवगत कराया। साथ ही बच्चों को उन्हीं की भाषा में कहानी के माध्यम से बताया गया कि संसार में बहुत सारे जानवर शक्ति शाली है किन्तु शेर ही जंगल का राजा होता है क्योंकि उसके पास आत्मबल होता है जो निरंतर हार नहीं मानने को प्रोत्साहित करता है नशा को खत्म करने के लिए, कभी हार नहीं मानना चाहिए आत्मबल होना चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को बताया गया कि उन्हें अपना लक्ष्य निर्धारण विद्यार्थी जीवन में ही कर लेना चाहिए।

बिलासपुर(theValleygraph.com)। सिविल सोसाइटी की मदद से पुलिस के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छाया फ़ाउंडेशन रायपुर के अध्यक्ष बी शैलजा, इंगलिश मीडियम स्कूल के प्राचार्य पाल, टीचर्स और लगभग 2000 बच्चे उपस्थित रहे।कार्यक्रम में बच्चों को नशे से मुक्ति के बारे में जागरूक किया गया तथा साइबर सुरक्षा के साथ साथ करियर गाइडलाइन भी दिया गया। प्रतिभावान छात्रों एवम् पुराने टीचर्स को सम्मानित किया गया। बर्जेस हिंदी मीडियम के बच्चो द्वारा नशा मुक्ति पर नुक्कड़ प्रस्तुत किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमती अर्चना झा के द्वारा साइबर सुरक्षा की जानकारी दी गई। सीएसपी सिविल लाइंस आईपीएस संदीप कुमार पटेल के द्वारा बच्चो के कैरियर पर गाइड लाइन दिया गया। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेंद्र जायसवाल, थाना प्रभारी सिविल लाइन प्रदीप आर्य, थाना प्रभारी तारबहार विजय चौधरी, थाना प्रभारी तोरवा श्रीमती कमला पोसाम भी उपस्थित रहे।

प्रतिभावान छात्रों को पुलिस अधीक्षक द्वारा मेडल एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। निजात कार्यक्रम के तहत शहर के विभिन्न स्कूलों में चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था। इसके विजेताओं को भी इस मंच के माध्यम से पुरस्कृत किया गया। भूतपूर्व अथवा सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। बर्जेस हिंदी मीडियम के बच्चो द्वारा नशा मुक्ति पर नुक्कड़ प्रस्तुत किया गया।
पूरे कार्यक्रम में लगभग 2000 छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक गण उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.