March 4, 2024

नाबालिग ने बनाया था सूने मकान को निशाना, पायल-फुल्ली, अंगूठी सब ले गया, 2 माह बाद पकड़ा गया

1 min read

पुलिस थाना तोरवा के अंतर्गत देवरीखुर्द कॉलोनी के एक सूने मकान से आभूषणों की चोरी करने वाला बाल आरोपी पकड़ा गया है। उसके खिलाफ धारा – 457, 380 भादवि के तहत कार्यवाही तोरवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधि से संघर्षरत बालक बालक लगातार चोरी कर रहा है, जिसे रोकने के उद्देश्य से न्यायालय के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखकर न्यायिक रिमांड में न्यायालय पेश किया गया है। विधि से संघर्षरत बालक के कब्जे से चोरी गए सोने चांदी के जेवर व चांदी का हाथी जब्त किया गया है।

बिलासपुर(theValleygraph.com)। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार प्रार्थी प्रवेन्द्र बुंदेला निवासी देवरीखुर्द ने 10.10.2023 को अज्ञात आरोपी द्वारा उसके निवास से अलमारी का लॉकर तोडकर सोने चांदी के जेवर नगदी रकम एवं चांदी का हाथी के चोरी करने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस रिपोर्ट पर थाना तोरवा में अपराध क्रमांक 526 / 2023 धारा 457,380, भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह(आईपीएस), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) राजेन्द्र जायसवाल एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली श्रीमती पूजा कुमार(आईपीएस) को दी गई थी। जिस पर तत्काल अज्ञात आरोपी की पता तलाश कर धरपकड करने के निर्देश प्राप्त हुए थे। निर्देश के परिपालन में थाना प्रभारी तोरवा कमला पुसाम ठाकुर के नेतृत्व में टीम तैयार कर पता साजी की जा रही थी। इस दौरान तोरवा पुलिस ने मुखबिर से सूचना पर विधि से संघर्षरत बालक को पकडकर पूछताछ की गई। उसने पूछताछ में चोरी करना स्वीकार किया। उसके कब्जे से चोरी गये चांदी का हाथी 1 नग चांदी का पायल, चांदी का अंगूठी, सोने का टॉप्स 2 नग सोने की फुल्ली जप्त किया गया है। उक्त विधि से संघर्षरत बालक लगातार चोरी कर रहा है जिसे रोकने के उद्देश्य से न्यायालय के दिशा निर्देशो को ध्यान में रखकर न्यायिक रिमांड में न्यायालय पेश किया गया है।

प्रकरण की संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कमला पुसाम ठाकुर उप निरीक्षक. दिनेश पुरैना उप निरीक्षक. कमल नारायण शर्मा , आरक्षक अजय शर्मा, अनूप किण्डो लक्ष्मी कश्यप, अशोक चंद्राकर का सराहनीय योगदान रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.