April 25, 2024

पत्रकारिता लोकतंत्र का चतुर्थ स्तंभ है, वरिष्ठ पत्रकार स्व. मेहता के बताए गए मार्ग का अनुसरण करें : मंत्री लखनलाल

1 min read

बालको इलेवन ने जीता स्व. केशव लाल मेहता स्मृति किक्रेट प्रतियोगिता वर्ष-2024 के विजेता का खिताब, मुख्य अतिथि रहे मंत्री लखन लाल देवांगन, पुलिस इलवेन रही उप विजेता।

कोरबा। पत्रकारों की लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना गया है, निश्चित ही पत्रकार साथी हमेशा अच्छा काम करने का प्रयास करते हैं। पत्रकारिता के साथ ही जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए काम करते हैं। पत्रकारों के माध्यम से ही जनमानस की आवाज शासन-प्रशासन तक पहुंचती है और शासन-प्रशासन की हर एक बात जनमानस तक पहुंचती है, आमजन को को कैसे लाभ मिले यह प्रयास पत्रकारों द्वारा ही किया जाता है। उक्त उद्बोधन प्रदेश के उद्योग, वाणिज्य एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने गुरुवार को घंटाघर मैदान में आयोजित स्व. केशव लाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता वर्ष-2024 के समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के अंसादी से कही। उन्होंने कोरबा प्रेस क्लब की सराहना करते हुए कहा कि प्रेस क्लब के माध्यम से अपने पत्रकारिता की क्षेत्र के अलावा अनेक आयोजन किए जाते हैं, हमारे वरिष्ठ पत्रकार स्व. केशव लाल मेहता जी की स्मृति में प्रतिवर्ष क्रिकेट का प्रतियोगिता किया जाता है जो एक अच्छी परंपरा है। निश्चित तौर पर स्व. मेहता जी हमारे वरिष्ठ पत्रकार एवं शहर के नागरिक थे जो आज हमारे बीच नहीं है, हर साल उनके स्मृति में कार्यक्रम के आयोजन से उनके स्मरण का मौका और उनके बताए गए मार्गो पर चलने की प्रेरणा मिलता है कि उन्होंने कैसे काम किया। वैसे भी खेल के माध्यम से आपसी भाईचारा-प्रेम बढ़ता है, उक्त आयोजन में आमजन और अलग-अलग विभाग के खिलाड़ी एक साथ खेलते हैं, पूरे शहरवासी उनका प्रदर्शन देखने पहुंचते हैं।
उन्होंने फाइनल मैच में बालको इलेवन व पुलिस इलेवन के बीच हुए मुकाबले को रोमांचक बताते हुए कहा कि खेल में जीत और हार लगा रहता है, इसलिए हारने वाले को निराशा नहीं लेना चाहिए और जीतने वालों को अति उत्साहित नहीं होना चाहिए। हार होने पर आने वाले समय के लिए और बेहतर प्रयास करना चाहिए। उद्बोधन के पश्चात उन्होंने प्रतियोगिता के विजेता बालको इलेवन व उप विजेता पुलिस इलेवन को ट्राफी के साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया। इस दौरान अतिथि के तौर पर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री और पार्षद नरेंद्र देवांगन, भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रफुल्ल तिवारी, वेदांता बालको के डिप्टी सीईओ (पावर) अनिल कुमार दुबे, वेदांता बालको के चीफ कार्पोरेट अफेयर्स एंड एडमिन, वेदांता बालको के हेड एक्सटर्नल अफेयर्स सुमन सिंह, वेदांता बालको की हेड पब्लिक रिलेशन एंड कम्युनिकेशन मिस सुची मिश्रा, पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट से प्रखर सिंह, न्यू जेके ज्वेलर्स के संचालक जय सोनी रहे। कोरबा प्रेस क्लब के संरक्षक कमलेश यादव, अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, सचिव दिनेश राज, कोषाध्यक्ष रंजन प्रसाद, कार्यकारिणी सदस्य रमेश वर्मा समेत प्रबंध कार्यकारिणी एवं सभी सदस्यों (आयोजन समिति) द्वारा अतिथियों पुष्पगुच्छ भेट करके उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम के अंत में स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया गया।

फाइनल मैच के साथ प्रतियोगिता की विजेता टीम बनी बालको इलेवन

जिले में क्रिकेट का महाकुंभ कहे जाने वाले स्व. केशव लाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के 19वें वर्ष के फाइनल मुकाबले को जीतकर बालको इलेवन लगातार दूसरे वर्ष प्रतियोगिता की विजेता टीम बन गई। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी बालको इलेवन की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुलिस इलेवन की टीम के लगातार विकेट गिरने से दबाव में आ गई। निर्धारित ओवर में टीम 9 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी। इस तरह 75 रन के अंतर से बालको इलेवन ने फाइनल मुकाबला जीतकर प्रतियोगिता की विजेता ट्रॉफी अपने नाम कर ली। वहीं पुलिस इलेवन की टीम उप विजेता बनी। शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के साथ ही मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार ज्योतिस सिन्हा को दिया गया। प्रतियोगिता के बेस्ट बेट्समेन का पुरस्कार संजय कुर्रे, बेस्ट बॉलर का पुरस्कार पी. राजा व बेस्ट फिल्डर का पुरस्कार अजय दास को दिया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.