April 25, 2024

चार्ज संभालते ही SP रजनेश ने ढूंढ़ा Black Spot, गड़बड़ी दूर करने के निर्देश भी दिए पर भूल गई एजेंसी, उसी जगह हादसे में Engineering Student की मौत

1 min read

सेंदरी “ब्लैक स्पॉट” में हुई सड़क दुर्घटना पर शनिवार को बिलासपुर पुलिस अधीक्षक ने ली आपात बैठक।

ब्लैक स्पॉट सेंदरी थाना कोनी में 22 मार्च की सुबह में हुए सड़क हादसे में एक छात्रा की मृत्यु हो गई। घटना में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हुआ। यह स्थान पूर्व से ही ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हांकित किया गया था। पुलिस कप्तान रजनेश सिंह (IPS) ने जिले की कमान संभालते ही उसका अवलोकन किया था। संबंधित स्थल पर मार्ग निर्माण में कुछ तकनीकी त्रुटि नजर आने पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर निर्माण एजेंसी को सुधार एवं सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए गए थे एवं पत्राचार किया गया था।

इस संबंध में घटनास्थल की त्रुटि पूर्ण तकनीकी से हुई मौत को पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने गंभीरता से लेते हुए अपने कार्यालय में आज अवकाश दिवस होने के बाद भी एक आपात बैठक बुलाई। बैठक में ड़क निर्माण एजेंसी NHAI के प्रबंधक तकनीकी राजेश्वर सूर्यवंशी, इंजीनियर गौरव शुक्ला, इंजीनियर विमल शर्मा, अदानी ग्रुप के प्रोजेक्ट मैनेजर सुकांता बसक, पीडब्ल्यूडी के अनुविभागीय अधिकारी संतोष भगत, इंजीनियर लक्ष्मीकांत कश्यप तथा यातायात प्रभारी एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर, यातायात डीएसपी संजय साहू, सब इंस्पेक्टर उमाशंकर पांडेय उपस्थित हुए।

पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने जिले के सभी “ब्लैक स्पॉट” की फाइल का सूक्ष्म अवलोकन किया, साथ साथ ब्लैक स्पॉट सेदरी चौक की त्रुटि पूर्ण एवं खतरनाक स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए, सड़क निर्माण एजेंसी को कड़ी फटकार लगाई एवं इस स्थान पर लगातार हो रही सड़क दुर्घटना को रोकने तत्काल कारगर उपाय किए जाने की हिदायत भी दी।

सूक्ष्म जांच करेंगे, दोषी मिले तो बख्शे नहीं जाएंगे

इंजीनियरिंग स्टूडेंट की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि यह एक अपूरणीय क्षति है। हम सब का दायित्व है कि भविष्य में ऐसी दुर्घटना ना हो। साथ ही श्री सिंह ने यह भी कहा कि इस प्रकरण की बारीकी से हर पहलू पर जांच की जाएगी। यदि जांच में किसी एजेंसी को दोषी पाए पाया जाता है तो ऐसे हृदय विदारक घटना के लिए किसी को बक्शा नहीं जाएगा।पुलिस अधीक्षक ने संबंधितों को आज ही मौके पर पहुंचकर सड़क दुर्घटना को रोकने वैकल्पिक व्यवस्था करने की हिदायत दी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.