April 25, 2024

केंद्र की उदासीनता के चलते भू विस्थापितों की नौकरी-बसाहट जैसी बुनियादी जरूरतों को सही तरीके से पूर्ण नहीं कर सके खदानों के अफसर : ज्योत्सना

1 min read

कोरबा। कटघोरा विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे पर रहीं सांसद व कोरबा लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना महंत ने कहा कि भू-विस्थापितों की मांगों व समस्याओं के लिए केंद्र सरकार उदासीन रही।

उन्होंने विभिन्न गांवों में सघन जनसंपर्क कर ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उनका हाल जाना व समस्याओं को भी समझा। बूथ स्तर की बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए ज्योत्सना महंत ने कहा कि हमें सभी तरह के मनभेद और मतभेद को भुलाकर पार्टी के लिये काम करना है। कांग्रेस ने हमेशा से ही विकास की बात कही है। उन्होंने कहा कि कटघोरा विधानसभा का अधिकांश क्षेत्र एसईसीएल की कुसमुंडा, दीपका, गेवरा जैसी बड़ी कोयला खदानों से प्रभावित है। केन्द्र सरकार के अधीन संचालित इन खदानों के अधिकारियों के द्वारा प्रभावित भू-विस्थापितों की नौकरी, बसाहट, मुआवजा से लेकर मूलभूत समस्याओं का निराकरण सही तरीके से नहीं करने की शिकायतें मेरे पास आती रही हैं। सांसद होने के नाते मैने कोयला क्षेत्र के लोगों की बातों को, उनकी समस्याओं को, उनके विकास के लिए जरूरी कार्यों के साथ-साथ प्रभावित क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि की बेहतरी के लिए हमेशा संसद में आवाज उठाया है। कोयला मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक यहां के लोगों की बातों को प्रमुखता से रखा लेकिन 10 साल से केंद्र में बैठी मोदी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। सांसद ने ग्रामवासियों को विश्वास दिलाया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर भू-विस्थापितों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से कराया जाएगा।

सांसद ने पाली पड़निया जोन के ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, कनबेरी, जपेली व भलपहरी, खोडरी बूथ के ग्राम खोडरी, रिसदी, चुरैल, अमगांव, बाता, नवागांव, बिरदा बूथ के रंगबेल, सराईसिंगार, चैनपुर, बिरदा, अखरापाली बूथ के ग्राम गंगदेई, अखरापाली, भाठीकुड़ा, भर्राकुड़ा व कटसिरा में जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान सांसद के साथ जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, सांसद प्रतिनिधि हरीश परसाई, पूर्व विधायक पुरुषोत्तम कंवर, प्रभा तंवर, कटघोरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष गोरेलाल यादव, छत्तर सिंह कंवर, रूपा कंवर, दुबराज सिंह, कृपाल सिंह, परमेश्वर, महिपाल, आनंद यादव, राजकुमार, फूलसिंह, रामकुमार, दरश राम, जीरा बाई, बसंती कंवर, संतोषी महंत, मधु सोनी, बाबू सिंह, प्रताप सिंह, अजय, दुलार साय, नकुल सिंह, इंद्रपाल सिंह, विजय, कमल सिंह, घुरबीन, आनंद सिंह, नारायण सिंह, बंधन कुंवर, गंगा बाई, अमरीका कंवर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व ग्रामवासी उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.