April 23, 2024

Earthquake in Ambikapur: एक बार फिर भूकंप के झटके, लगातार दो बार हिली सरगुजा की धरती, बीते 6 माह में तीसरी बार धरती डोली

1 min read

रात को पहले झटके की भूकंप की तीव्रता 4.9 थी, और इसका केंद्र अम्बिकापुर इलाके से 4 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। इसके पहले 13 अगस्त और 24 मार्च को भी भूकंप के झटकों से लोग दहशत में आ गए थे। सोमवार को भारत और छत्तीसगढ़ के अलावा कई देशों में भूकंप के झटके।

कोरबा(thevalleygraph.com)। छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के पहले झटके के बाद दूसरा झटका भी आया, जो पहले से कम तीव्रता का था, प्रारंभिक सूचना के अनुसार पहले झटके की भूकंप की तीव्रता 4.9 थी। अभी दो हफ्ते पहले भी अंबिकापुर और बलरामपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यह भूकंप सोमवार की रात 8 बजकर 4 मिनट पर आया है, जिसके बाद यहां लोग कुछ समय के लिए दहशत में आ गए। इस दौरान अंबिकापुर में तेज भूकंप का झटका महसूस किया गया, एहसास होते ही घरों में बैठे लोग बाहर निकाल कर भागने लगे। भूकंप के पहले झटके के बाद दूसरा झटका भी आया, जो पहले से कम तीव्रता का था, प्रारंभिक सूचना के अनुसार पहले झटके की भूकंप की तीव्रता 4.9 थी, और इसका केंद्र अम्बिकापुर इलाके से 4 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। अभी दो हफ्ते पहले भी सुबह के 9.9 बजे कोरबा के पसान क्षेत्र और पड़ोसी जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही (GPM) में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसकी तीव्रता 3.6 रिएक्टर पर मापी गई थी। जिले के पश्चिमी क्षेत्र के लोग सहमे भूकंप के झटके इतने तेज थे, कि कोरबा में एक कार ही हिलने लग गई। जिसका वीडियो भी सामने आया था। करीब 3 से 4 मिनट तक लोगों ने जमीन हिलते हुए महसूस किया। भूकंप से पसान क्षेत्र के कच्चे पक्के मकान में दरार पड़ी थी। उसके पहले भी इसी साल 24 मार्च को अंबिकापुर और बलरामपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

भारत और छत्तीसगढ़ के अलावा इन देशों में भूकंप के झटके


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.