November 30, 2023

Student Life में अपनी आदतें ठीक रखें, दिनचर्या व खान-पान संतुलित रखें और खेल से जुड़े रहें, तो सदैव स्वस्थ रहेंगे

1 min read

केन्द्रीय विद्यालय-2 एनटीपीसी में वार्षिक खेल दिवस समारोह-2023 आयोजित
कोरबा(thevalleygraph.com)। विद्यार्थी जीवन में अगर हम अपनी आदतें ठीक रखें, दिनचर्या व खान-पान संतुलित रखें और किसी भी खेल से जुड़े रहें, तो सदैव स्वस्थ रहेंगे। पर्यावरण अनुकूल रहेंगे और बीमारियां दूर रहेंगी।
यह बातें केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी कोरबा में आयोजित वार्षिक खेल दिवस के समापन समारोह में अतिथियों छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन प्रदान करते हुए कहीं। एक सितंबर को वार्षिक खेल दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रकार के खेलों व पुरस्कार वितरण का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि केएनसिंह ने उद्घाटन भाषण के साथ दिन के कार्यक्रमों की शुरूआत की। विद्यालय में 21 से 29 अगस्त तक राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत विभिन्न खेल गतिविधियां प्राथमिक विभाग व माध्यमिक विभाग में आयोजित की गई। इस दौरान विभिन्न प्रकार की दौड़, वॉलीबॉल, खो-खो, मैथमेटिकल रेस, लेमन रेस, रेडीटू स्कूल, कबड्डी व अनेक प्रकार के मनोरंजक खेलों का आयोजन किया गया। प्रतिवर्ष खेल दिवस के उपलक्ष्य में यह सभी खेलकूद गतिविधियां बच्चों के शारीरिक विकास व खेलों में प्रोत्साहन बढ़ाने हेतु आयोजित की जाती है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय के नॉमिनी चेयरमैन के एन सिंह, अपर महाप्रबंधक एनटीपीसी थे। इस अवसर पर जिला ओलंपिक संघ के सदस्य सुरेश क्रिस्टोफर विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। सर्वप्रथम प्राचार्य श्रीमती अर्चना खरे ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। उन्हें वार्षिक खेल दिवस के बारे में बताया। उन्होंने खिलाड़ियों को विद्यार्थी जीवन में फिटनेस के महत्व, खानपान की आदतों में सुधार, पर्यावरण अनुकूल बनने व अच्छे स्वास्थ्य जीवन शैली को अपनाने की बातें बताते हुए स्वस्थ रहने प्रोत्साहित किया। खेल दिवस में विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। स्कूल के चारों सदनों ने अपने-अपने सदस्यों का उत्साहवर्धन किया।


उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हुए पुरस्कृत
खेल दिवस की शुरूआत चार अलग-अलग सदनों के मार्च पास्ट से हुई। मार्च पास्ट के बाद चार अलग-अलग सदनों के छात्रों ने रेडी टू स्कूल, कबड्डी, लेमन रेस, बास्केट बॉल जैसी खेल प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। प्राथमिक कक्षाओं के नन्हें बच्चों ने भी बोरी दौड़, मैथमेटिकल रेस, कबड्डी, खो-खो और फ्रॉग रेस आदि जैसे मजेदार खेलों में भाग लिया। विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती अर्चना खरे व अतिथियों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। विद्यालय की ओर से अतिथियों व रेफरियों को भी ट्रॉफी देकर सम्मनित किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.