May 19, 2024

जीवी मावलंकर की नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रहे युवा निशानेबाज आकाश बने कोरबा के दूसरे एस्पायरिंग शूटर

1 min read

32वीं आल इंडिया जीवी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप प्री नेशन के लिए क्वालिफाई किया, 4 सितंबर को एस-4 ओपन साइट 50 मीटर प्रोन पोजिशन जूनियर कैटेगरी में 481-600 स्कोर अर्जित किया। आकाश इस खेल में लाने वाले ख्यातिलब्ध निशानेबाज अक्षय कुमार एंथोनी महू में साथ रहकर दे रहे मार्गदर्शन।

कोरबा(thevalleygraph.com)। ऊर्जानगरी के युवा निशानेबाज आकाश ने जीवी मावलंकर राष्टÑीय शूटिंग चैम्पियनशिप में उम्दा प्रदर्शन करते हुए कोरबा के नाम एक और तमगा हासिल कर लिया है। छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रहे इस होनहार खिलाड़ी ने इस प्रतियोगिता में उत्कृष्ट स्कोर अर्जित करते हुए जिले के दूसरे एस्पायरिंग शूटर का खिताब हासिल कर लिया है। उनकी उपलब्धि से उनके प्रशिक्षकों और खेल प्रेमियों में हर्ष की लहर है।

इस अखिल भारतीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे जिले के होनहार निशानेबाज आकाश सराफ ने इसी साल अगस्त में छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतिस्पर्धा में कोरबा जिले की अगुआई की थी। इस स्पर्धा में आकाश ने दो गोल्ड मेडल हासिल करते हुए ओपन साइट 50 मीटर प्रोन पोजिशन जूनियर कैटेगरी में प्री नेशनल के लिए क्वालीफाई किया था। इस तरह उन्होंने 32वीं आॅल इंडिया जीवी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप प्री नेशन के लिए क्वालिफाई किया था। यह राष्टÑीय स्पर्धा इंदौर के महू (मध्यप्रदेश) में एक से दस सितंबर तक आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में आकाश ने हिस्सा लेते हुए 4 सितंबर को छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व किया और एस-4 ओपन साइट 50 मीटर प्रोन पोजिशन जूनियर कैटेगरी में 481-600 स्कोर अर्जित किया। इस स्कोर के बूते आकाश ने एमक्यूएस क्वालिफाई कर जिले के दूसरे एस्पायरिंग शूटर का खिताब हासिल कर लिया है। उन्हें इस खेल में लाने वाले ख्यातिलब्ध निशानेबाज अक्षय कुमार एंथोनी है। एंथोनी छत्तीसगढ़ विद्युत विभाग के कर्मचारी हैं और खुद भी एक राज्यस्तरीय खिलाड़ी हैं, जो वर्तमान में आकाश सराफ का मार्गदर्शन करने के लिए साथ मौजूद हैं।

महू में मार्गदर्शन दे रहे ख्यातिलब्ध निशानेबाज अक्षय
जिले के होनहार निशानेबाज आकाश सराफ ने इसी साल अगस्त में छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतिस्पर्धा में कोरबा जिले का प्रतिनिधित्व किया था। इस स्पर्धा में आकाश ने दो गोल्ड मेडल हासिल करते हुए ओपन साइट 50 मीटर प्रोन पोजिशन जूनियर कैटेगरी में प्री नेशनल के लिए क्वालीफाई किया था। खास बात यह भी है कि जिले के पहले एस्पायरिंग शूटर आॅफ इंडिया जॉन्टी एडविन आनंद ने ही निशानेबाज अक्षय कुमार एंथोनी को इस खेल में पदार्पण कराया था। आकाश की इस उपलब्धि ने जिले एवं राज्य को गौरांवित किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.