May 24, 2024

ईद मिलादुन्नबी पर मुस्लिम भाइयों ने जुलूस निकाल दिया अमन और खुशहाली के पैगाम, मंदिर कमेटी ने किया गुलाब भेंटकर इस्तकबाल

1 min read

‎वीडियो में देखें कौमी एकता की मिसाल., मिनीभारत कहे जाने वाले कोरबा में फिर पेश की गई कौमी एकता की मिसाल, जुलूस के दौरान फूल मालाओं से किया मुस्लिम भाइयों का स्वागत, स्वल्पाहार की सेवा भी अर्पित की। प्रेम का प्रतीक गुलाब भेंटकर पेश की कौमी एकता की मिसाल, शिव मंदिर चौक पर कुसमुंडा में भी किया गया इस्तकबाल।

कोरबा(theValleygraph.con)। ईद मिलादुन्नबी का त्योहार कोरबा में हर्ष एवं उल्लास से मनाया गया। जिलेवासियों के लिए अमन और खुशहाली का पैगाम लेकर मुस्लिम भाइयों ने जुलूस निकाली। इस अवसर पर विभिन्न समाज के लोगों ने कौमी एकता का परिचय देते हुए खुशियां साझा की और एक-दूसरे को शुभकामनाएं प्रेषित की गई।

इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगम्बर हजरत मोहम्मद के पैदाइश दिवस मिलादुन्नबी 28 सितंबर को उल्लास पूर्वक मनाया गया। इसकी व्यापक तैयारी मुस्लिम समाज ने की थी। मस्जिदों को रोशन किया गया था। शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। गुरुवार को पैगम्बर मोहम्मद साहब की पैदाइश पर मुस्लिम जमात ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। इस दिन लंगर, प्रवचन और बच्चों का नाथखानी का प्रोग्राम आयोजित किया गया।

शहर के अलग- अलग मस्जिदों से जुलूस निकाले गए। इसी कड़ी में कुसमुंडा क्षेत्र में भी समाज के लोगों ने कौमी सद्भावना जुलूस निकाला। विकासनगर मस्जिद से जुलूस शिव मंदिर चौक कुसमुंडा पहुंचा जहां श्रीश्री सिद्धेश्वर मंदिर कमेटी के सदस्यों ने जुलूस में शामिल लोगों को गुलाब भेंट करते हुए गले लगाकर पर्व की बधाई दी। कुसमुंडा में कौमी एकत की मिशाल पहली बार देखने को नहीं मिली है। इससे पहले भी दोनों कौम के लोग पर त्यौहारों में एक-दूसरे का स्वागत करते रहे हैं।

युवा जागृति संगठन ने किया जुलूस का स्वागत

गुरुवार को युवा जागृति संगठन के अध्यक्ष विकास डालमिया के मार्गदर्शन में महासचिव बुधेश्वर चौहान, जोन प्रभारी माजिद खान, डॉ. झालर कुमार राठौर के नेतृत्व में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर निकले जुलूस का भव्य स्वागत किया। बिस्किट, चॉकलेट, शर्बत बांटकर सेवा प्रदान की। संगठन ने समाजिक एकता और भाईचारे का संदेश दिया। इस अवसर पर संगठन से मो. परवेज, टीका राम साहू, गिरिजा बरेठ, कृशणी राठौर, कीर्तन बरेठ, आरती राजपूत, ज्योती कौशिक, प्रमिला मानिकपुरी, शकुन्तला साहू, चक्रवती रजक, अंजलि वैष्णव, संगठन के सदस्य व नगरवासी उपस्थित हुए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.