December 8, 2023

क्या यह सच है…,दस को लागू हो सकती है आदर्श आचार संहिता, कहीं इस बार दो चरणों में इलेक्शन तो नहीं?

1 min read

हो सकता है रविवार या एक दो दिन में मिल जाएं इस सवालों के जवाब

रायपुर(theValleygraph.com)। छत्तीसगढ़ में 10 अक्टूबर तक विधानसभा इलेक्शन की आचार संहिता लागू हो सकती है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है। सभी कलेक्ट्रेट से लेकर मंत्रालय तक सभी विभाग 10 अक्टूबर तक हर वो काम खत्म करने की तैयारी में है, जो आचार संहिता के कारण अटक सकते हैं।

शनिवार को बड़े पैमाने में प्रमोशन, ट्रांसफर लिस्ट लगातार जारी किए जा रहे है। आज ही जलसंसाधन विभाग में अफसरों के प्रमोशन और पदस्थापना के आदेश जारी किए गए हैं। कल रविवार होने से शासकीय अवकाश होगा और चुनाव आयोग 10 अक्टूबर तक विधानसभा चुनाव का ऐलान करने की तैयारी पूरी कर चुका है। गुजरे दो माह एल में दर्जनों, IAS, IPS और IFS अफसरों का ट्रांसफर किया गया है। माना जा रहा है कि मंगलवार शाम यानी की 10 अक्टूबर तक कुछ और ऐसी लिस्ट जारी हो सकती हैं। निर्वाचन नियमों के मुताबिक आचार संहिता लागू होने के बाद प्रमोशन ट्रांसफर पर कई पाबंदियां होती हैं। सूत्रों की माने तो शुक्रवार की डेड लाइन पर अधिकारी- कर्मचारियों को काम खत्म करने कहा गया था। 7 अक्टूबर की शाम तक मंत्रालय और सभी सरकारी विभागों में वर्क ऑर्डर जारी करने, ट्रांसफर-पोस्टिंग करने, एजेंसियों के पेमेंट क्लियर करने जैसे काम खत्म करने को कहा गया था।

इस बार हो सकते हैं दो चरणों में हो सकते हैं इलेक्शन

इस बार माना जा रहा है कि दो चरणों में विधानसभा निर्वाचन के पूरे करवाए जाएंगे। प्रदेश के नक्सल इलाकों में फोर्स का डिप्लॉयमेंट भी शुरू हो चुका है। पुलिस हेड क्वाटर्स में DGP अशोक जुनेजा अफसरों की बैठक लेकर चुनावी सुरक्षा की प्लानिंग कर चुके हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.