May 19, 2024

मलेरिया पीड़ित ग्रामीणों की सेहत जानने सुदूर पहाड़ी गांव सोनाईपुर पहुंचे विधायक मोहितराम

1 min read

 मलेरिया के प्रकोप की सूचना मिलते ही पाली-तानाखार विधायक मोहितराम ने तत्काल कलेक्टर को अवगत कराते हुए स्वास्थ्य विभाग को दिए थे गांव में शिविर लगाने के निर्देश।
कोरबा(thevalleygraph.com)। सुदूर पहाड़ी गांव सोनाईपुर में मलेरिया का प्रकोप बढ़ने की सूचना मिलते ही पाली-तानाखार क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने प्रभावित जनता की राहत के लिए त्वरित कवायद शुरू की। सबसे पहले उन्होंने कलेक्टर को अवगत कराया और उसके बाद जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कॉल कर उन्हें गांव में बिना देर किए स्वास्थ्य शिविर लगाने के निर्देश दिए। उनकी त्वरित पहल पर स्वास्थ्य शिविर लगाया गया और चिकित्सकों की सेवाएं शुरू करते हुए हालात पर काबू करने का प्रयास शुरू कर दिया गया। इसके बाद शनिवार को विधायक श्री केरकेट्टा भी स्वयं सोनाईपुर पहुंचे और पीड़ित ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी सेहत से रूबरू हुए। इस दौरान मच्छरदानी, दवाइयों व अन्य सुविधाओं का वितरण भी किया गया।

पाली-तानाखार के विधायक व मुख्यमंत्री अधोसंरचना के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त) मोहित राम केरकेट्टा को अपने क्षेत्र के भ्रमण के दौरान फोन से पता चला की ग्राम पंचायत पोटापनी के आश्रित ग्राम पहाड़ के ऊपर में सोनाईपुर में मलेरिया का प्रकोप बहुत ज्यादा बढ़ गया। यह जानकारी मिलते ही उन्होंने तत्काल प्रभावित लोगों की चिंता करते हुए राहत के फौरी इंतजाम के प्रयास शुरू कर दिए। विधायक श्री केरकेट्टा ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर सौरभ कुमार को फोन के माध्यम से इसके बारे में अवगत कराया। इसके बाद विधायक श्री केरकेट्टा ने कोरबा सीएमएचओ डॉ एसएन केसरी को भी निर्देश दिए कि ग्राम सोनाईपुर में स्वास्थ्य विभाग तत्काल शिविर लगाए और हालात को काबू करने की व्यवस्था सुनिश्चित करे। पाली-तानाखार विधायक के निर्देश अनुसार त्वरित कार्यवाही शुरू हुई और जिला स्वास्थ्य विभाग ने सोनाईपुर में शिविर लगाकर हालात को काबू किया। छत्तीसगढ़ सरकार के योजना के अनुरूप ग्राम में मुफ्त में दवाई, मच्छरदानी का भी घर-घर वितरण किया गया। इसके बाद शनिवार को विधायक श्री केरकेट्टा ने अपने कार्यकतार्ओं के साथ गांव के हालात का जायजा लेने स्वयं सोनाईपुर पहुंचे। उन्होंने ग्रामवासियों से चर्चा कर उनका हाल-चाल जाना और शिविर में सेवा प्रदान कर रहे चिकित्सकों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी प्रदन किए। इस दौरान विधायक श्री केरकेट्टा के साथ मे विधायक प्रतिनिधि अनिल गुप्ता, जनपद सदस्य शुध राम अगरिया ग्राम पंचायत के सरपंच श्रीमती पुष्पा देवी सचिव जशवंत लकरा अर्जुन दास फिरत दास तथा ग्राम के माताएं व ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। इसके पश्चात विधायक श्री केरकेट्टा ग्राम पंचायत पटपरा में पूर्व सरपंच श्रीमान फूलसिंह पैंकरा के यहां दशगात्र व चंदनपान कार्यक्रम में शामिल हुए। उनके साथ मे प्रतिनिधि गरुण कंवर, डीके आदिले एकनाथ तथा अधिक संख्या में समाजिक बंधु उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.