March 4, 2024

आज से हर सोमवार दफ्तर में दरबार, आम जनों की फरियाद सुनेंगे अफसर

1 min read

कलेक्टर अजीत वसंत ने दिए पेंशन व अनुकम्पा के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश।

कोरबा(theValleygraph.com)अब हर सोमवार को विभागीय अफसरों का दिन अपने-अपने दफ्तरों में ही गुजरेगा। वे पूरा दिन अपने-अपने मुख्यालय में बैठकर दरबार लगाएंगे। इस बीच आम नागरिक उनसे मुलाकात कर अपनी समस्या, जरूरतें लेकर पहुंचेंगे और उन्हें हल करने फरियाद लगाएंगे। यथासंभव उनके निराकरण की दिशा में प्रयास सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरबा(theValleygraph.com) जिले के नवपदस्थ कलेक्टर अजीत वसंत (IAS) ने सोमवार के दिन सभी जिला अधिकारियों को अपने दफ्तर में बैठकर कार्यालयीन कार्य करते हुए आमनागरिकों की समस्याओं को सुनने और पेंशन, अनुकम्पा के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।   कलेक्टर ने जिले के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सोमवार के दिन निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित रहकर अपने कर्तव्यों का जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आम नागरिकों की समस्याओं का नियमानुसार निराकरण किया जाए। साथ ही विभिन्न विभागों में अनुकम्पा और पेंशन संबंधी प्रकरणों का भी प्राथमिकता के साथ निराकरण हो। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी सोमवार को अति आवश्यक स्थिति में ही फील्ड पर निरीक्षण कार्य पर जाएं। लेकिन सप्ताह में 2-3 दिन आवश्यक रूप से फील्ड पर जाकर विभागीय कार्यो का निरीक्षण करें। उन्होंने विभागीय कार्यों के समीक्षा के लिए भी निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकारी अपने विभाग में संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन को प्राथमिकता से सुनिश्चित करें और समीक्षा बैठक में विस्तृत जानकारी के साथ प्रस्तुत हों।

3 दिन ऑफिस और 3 दिन फील्ड देखेंगे जनपद पंचायत सीईओ, पटवारी, सचिव भी
कलेक्टर ने सभी सचिव व पटवारियों को सोमवार सहित न्यूनतम 2-3 दिवस अपने मुख्यालय में उपस्थित रह कर कार्य संपादित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी जनपद सीईओ को भी सप्ताह में 3 दिन फील्ड पर जाकर शासकीय कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन के साथ हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.