March 4, 2024

अगर लक्ष्य को हासिल करने की ललक हो, दिल में कुछ कर गुजरने की कसक हो तो मीडियम मायने नहीं रखता : सतीश शर्मा

1 min read

स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम स्कूल जमनीपाली में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

अगर लक्ष्य को हासिल करने की ललक हो, दिल में कुछ कर गुजरने की कसक हो और उसके लिए मेहनत करने की लगन भी हो तो माध्यम बाधा नहीं बन सकता। हिंदी को या अंगे्रेजी, आपकी क्षमताएं ही आपकी राह प्रशस्त कर सकती हैं। जरूरत है तो दृढ़ संकल्पित होकर मंजिल आने तक बिना रुके बिना थके प्रयास करते रहने की।

कोरबा(thevalleygraph.com)। यह बातें डीपीएस एनटीपीसी कोरबा के प्राचार्य सतीश शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय जमनीपाली में आयोजित वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन प्रदान करते हुए कहीं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीपीएस एनटीपीसी के प्राचार्य सतीश शर्मा और विशिष्ट अतिथि केपी चन्द्रवंशी, सचिव स्पोर्ट काउंसिल एनटीपीसी रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन व सरस्वती वंदना से किया गया। विद्यालय की छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय के प्राचार्य अभिमन्यु साहू ने स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत किया। साथ ही उन्होंने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन और भूतपूर्व छात्र छात्राओं की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। तत्पश्चात प्राथमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने अनेकता में एकता को प्रदर्शित करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों व विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए अतिथियों ने विजयी छात्र-छात्राओं को मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। सदनवार खेलकूद प्रतियोगिताओं में सफल प्रतिभागी विद्यार्थियों को शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि रहे श्री शर्मा ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए माध्यम को बाधा नहीं माना और इसके लिए उन्होंने कई उदाहरण प्रस्तुत किए। उन्होंने 12वीं विज्ञान समूह के होनहार विद्यार्थियों को प्रतियोगी पुस्तकें उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में आभार ज्ञापन वरिष्ठ व्याख्याता जेपी साहू ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का सफल संचालन व्याख्याता श्रीमती ज्योति शर्मा ने किया। इस अवसर पर विद्यालय की सांस्कृतिक प्रमुख व्याख्याता श्रीमती रागिनी चौहान, वरिष्ठ व्याख्याता श्रीमती एसएस खान, प्राथमिक शाला की प्रधान पाठिका श्रीमती इंदू मिरी के साथ विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।
—-


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.