February 27, 2024

खिलाड़ी की कामयाबी से ऊंचा होता है खेल संघ का कद, बढ़ती है ख्याति और खेलों के प्रोत्साहन के लिए प्रशासन सदैव तैयार : IAS अजीत वसंत

1 min read

योनेक्स सनराइज 22वीं छत्तीसगढ़ राज्य मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023-24 के मुकाबले शुरू, कोरबा कलेक्टर अजीत वसंत ने किया प्रतियोगिता का उद्घाटन, हाथ में बैडमिंटन थामकर कोर्ट में उतरे और संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा के साथ किया स्पर्धा के शुभारंभ की घोषणा। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर कहा- खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए जिला प्रशासन हर संभव सहयोग के लिए सदैव तत्पर है।

“जब एक खिलाड़ी कोई मुकाम हासिल करता है, खेल में एक अलग नाम-पहचान बनाता है, तब उसकी सफलता ही उसके संघ का कद और ख्याति बढ़ाती है। यहां आज के इस आयोजन के माध्यम से प्रदेशभर से एकत्र मास्टर्स खिलाड़ियों को जीभर कर खेलने का अवसर मिला है। उन्हें अपनी खेल प्रतिभा का मंचन करने कोरबा जिला बैडमिंटन संघ ने एक सशक्त मंच प्रदान किया, जो अनुकरणीय है। मुझे आमंत्रित कर इस अवसर के साक्षी बनने में मदद के लिए आभार के साथ यह विश्वास दिलाता हूं कि बैडमिंटन ही नहीं, हर खेल और उसके खिलाड़ियों को राज्य और राष्ट्रीय के साथ उसके अगले लेवल तक अपनी प्रतिभा पहुंचाने में हर संभव सहयोग जिला प्रशासन ने मिलता रहेगा। इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहे खिलाड़ियों से यही कहना चाहूंगा कि वे यहां अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन प्रस्तुत करें और खेल में सफलताएं अर्जित कर आगे बढ़ते रहें।”

कोरबा(theValleygraph.com)। यह बातें कलेक्टर अजीत वसंत (आईएएस) ने बुधवार को योनेक्स सनराइज 22वीं छत्तीसगढ़ राज्य मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023-24 का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि की आसंदी से कहीं। उन्होंने प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की और खुद भी रैकेट थामकर बैडमिंटन कोर्ट में उतरे। कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने दूसरी ओर से उनका साथ दिया और इस तरह चैंपियनशिप का आगाज हुआ। इसके बाद उन्होंने प्रतियोगिता के सुपरवाइजर, रेफरी, अंपायर व कोच की जिम्मेदारी निभा रहे एक्सपर्ट टीम के सदस्यों और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने स्पर्धा में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया और मुख्य अतिथि के रूप में अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज कराने रहे श्री वसंत का अभिनंदन किया। संघ की ओर से सफलतापूर्वक आयोजित विभिन्न सीनियर, जूनियर व सब जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के बारे में गौरवपूर्ण जानकारी साझा की। विद्यालयीन छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की रूपरेखा व प्रतिवेदन सुधीर रेगे और आभार ज्ञापन संघ के सचिव गोपाल शर्मा ने प्रस्तुत किया। मंच संचालन की जिम्मेदारी कमला नेहरू कॉलेज में अंग्रेजी विभाग के एचओडी ब्रजेश तिवारी ने निभाई। उद्घाटन समारोह में कोरबा जिला बैडमिंटन संघ की टीम में मुख्य रूप से अध्यक्ष अशोक शर्मा, सचिव गोपाल शर्मा, सुधीर रेगे, डॉ संजय अग्रवाल, डॉ शिरीन लाखे, श्रीमती मधु पांडेय, डॉ बीबी बोर्डे, मनीष गुप्ता, महेश गुप्ता, डॉ राजीव सिंह, श्रीमती स्वाति रेगे, डॉ दिनेश सोनी, अनुराग डे, सोनल फेलिक्स, डॉ संजय तिवारी, विपिन मिश्रा, भूषण उरांव, लीलाधर पटेल, सुधांशु शर्मा, डीके पैकरा, ओम प्रकाश, डॉ प्रशांत पाणिग्रही, डॉ ज्योति श्रीवास्तव, अवधेश सिंह यादव, जोगेश सामंता, सत्येंद्र सिंह, संघ के मीडिया प्रभारी विकास पांडेय उपस्थित रहे।

पहले दिन विभिन्न आयु वर्ग में खेले गए 48 मुकाबले

40 प्लस आयु वर्ग में दस मैच, 35 प्लस में 13 मैच, 45 प्लस में नौ, 50 प्लस में 14 और 60 प्लस आयु वर्ग में दो मैच खेले गए। इस तरह पहले दिन के लिए निर्धारित शेड्यूल के अनुसार सुबह दस बजे से रात तक कुल 48 मैच खेले गए। उद्घाटन समारोह में शामिल रहे अतिथियों में वरिष्ठ पत्रकार व कमला नेहरू महाविद्यालय समिति के अध्यक्ष किशोर शर्मा, एनकेएच के डायरेक्टर डॉ एस चंदानी समेत अन्य ने गरिमामय उपस्थिति दर्ज कराई। इस प्रतियोगिता के तकनीकी अधिकारियों की टीम में चीफ रेफरी प्रताप भट्टाचार्य, अंपायर आदित्य, नरेंद्र पटेल, घनश्याम सोनी, दिव्यानी, रोहित, गुरदीप अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, जिनकी निगरानी में कोर्ट के मुकाबले हो रहे हैं, जिसके बाद स्टेट चैंपियंस की लिस्ट तैयार की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.